News Nation Logo
Banner

सीएम योगी को राज ठाकरे का दो टूक, यूपी के मजदूरों को लेकर कही ये बड़ी बात

राज ठाकरे (Raj thackeray) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर श्रमिक महाराष्ट्र आकर काम करना चाहेंगे तो उन्हें भी महाराष्ट्र सरकार की अनुमति लेनी होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 25 May 2020, 04:53:38 PM
raj thackery

राज ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मजदूरों को लेकर योगी सरकार और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आमने-सामने आ गई है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) के बयान पर मनसे (MNS)प्रमुख राज ठाकरे (Raj thackeray) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर श्रमिक महाराष्ट्र आकर काम करना चाहेंगे तो उन्हें भी महाराष्ट्र सरकार की अनुमति लेनी होगी.

दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर दूसरे राज्य चाहते हैं कि यूपी के श्रमिक उनके यहां काम करें तो इसके लिए प्रदेश की सरकार से अनुमति लेनी होगी. सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों का उचित ध्यान नहीं रखा गया. इसलिए अब इन्हें अनुमति लेनी होगी.

और पढ़ें: खुदाई के दौरान 15 हजार साल पुराने हाथियों के पूर्वज मैमथ के अवशेष मिले, एयरपोर्ट बनाने के लिए खोदी जा रही है जमीन

योगी आदित्यनाथ की बातें उद्धव सरकार को गंभीरता से लेनी चाहिए

योगी आदित्यनाथ के बयान पर राज ठाकरे ने कहा कि उद्धव सरकार को इस तरह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के लोगों को काम देने के लिए अनुमति लेनी होगी तो उन्हें भी यहां काम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार से अनुमति लेनी होगी. राज ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बाल ठाकरे के चचेरे भाई हैं.

इसे भी पढ़ें: UP में माइग्रेशन कमीशन का होगा गठन, श्रमिक कल्याण आयोग होगा नाम : अवनीश अवस्थी

कोई भी कर्मी जो यहां काम करने के लिए आएंगे उन्हें सरकार के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन के पास भी पंजीकरण कराना चाहिए/ इन श्रमिकों को अपने दस्तावेज और तस्वीरें भी यहां जमा करानी होंगी. उन्होंने कहा कि सरकार को गंभीरता के साथ यह काम करना होगा.

यूपी सरकार से अन्य राज्यों को लेना होगा परमिशन

योगी ने इस बात पर दुख जताया कि कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान कई राज्यों ने प्रवासी कामगारों का ‘उचित तरीके से ध्यान नहीं’ रखा. उन्होंने रविवार को कहा था कि जो भी राज्य चाहता है कि प्रदेश के प्रवासी कामगार उनके यहां वापस आएं, उन्हें राज्य सरकार से इसकी इजाजत लेनी होगी और उन कामगारों के सामाजिक, कानूनी और आर्थिक अधिकार सुनिश्चित करने होंगे.

First Published : 25 May 2020, 04:49:25 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो