logo-image

CM योगी का शिवसेना पर पलटवार, कहा-महाराष्ट्र सरकार सौतेली मां ही बन जाती, तो वापस न आते मजदूर

सीएम योगी ने शिवसेना नेता संजय राउत पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार प्रवासी श्रमिकों के लिए सौतेली मां भी बन गई होती, तो वे वापस उत्तर प्रदेश नहीं आते. राज्यसभा सांसद संजय राउत सामना के संपादक भी हैं.

Updated on: 25 May 2020, 03:53 PM

नई दिल्ली:

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिवसेना और शिवसेना नेता संजय राउत में वार-पलटवार जारी है. शिवसेना के मुख्यपत्र 'सामना' के संपादकीय में अपने ऊपर की गई टिप्पणी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है. आपको बता दें कि सामना के संपादक और शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तुलना जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर से की थी. सीएम योगी ने शिवसेना नेता संजय राउत पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार प्रवासी श्रमिकों के लिए सौतेली मां भी बन गई होती, तो वे वापस उत्तर प्रदेश नहीं आते. राज्यसभा सांसद संजय राउत सामना के संपादक भी हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस मुद्दे पर कई ट्वीट किए गए. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कार्यालय से किए गए ये सभी ट्वीट शिवसेना नेता संजय राउत को टैग करके गए हैं. इनमें से एक ट्वीट पर लिखा गया है कि, 'एक भूखा बच्चा ही अपनी मां को ढूंढता है. यदि महाराष्ट्र सरकार ने 'सौतेली मां' बन कर भी सहारा दिया होता तो महाराष्ट्र को गढ़ने वाले हमारे उत्तर प्रदेश के निवासियों को प्रदेश वापस न आना पड़ता.'

उद्धव ठाकरे कभी तुम्हें मानवता कभी माफ नहीं करेगीः सीएम योगी
इस वार-पलटवार में सीएम योगी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ने आगे लिखा गया कि, 'अपने खून पसीने से महाराष्ट्र को सींचने वाले कामगारों को शिवसेना-कांग्रेस की सरकार से सिर्फ छलावा ही मिला. लॉकडाउन में उनसे धोखा किया, उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया और घर जाने को मजबूर किया. इस अमानवीय व्यवहार के लिए मानवता उद्धव ठाकरे को कभी माफ नहीं करेगी.'

संजय राउत ने हिटलर से की थी सीएम योगी की तुलना
आपको बता दें कि इसके पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने सामना के संपादकीय में सीएम योगी आदित्यनाथ की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से करते हुए लिखा था कि, यूपी में प्रवासियों के खिलाफ किए गए अत्याचार यहूदियों के खिलाफ हुए अत्याचारों के जैसे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि देशभर से आने वाले मजदूरों को उनके मूल स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं है. संजय राउत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर से की. बता दें कि हाल ही में यूपी के सीएम ने जिले के अधिकारियों को पैदल, साइकल या ट्रकों पर आने वाले प्रवासी मजदूरों को रोकने का आदेश दिया था.