logo-image

UP में माइग्रेशन कमीशन का होगा गठन, श्रमिक कल्याण आयोग होगा नाम : अवनीश अवस्थी

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. देश का सबसे बड़ा सूबा भी कोरोना वायरस से लगातार लड़ रहा है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश में कोरोना के हालातों पर के बारे में बताया.

Updated on: 25 May 2020, 04:37 PM

लखनऊ:

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. देश का सबसे बड़ा सूबा भी कोरोना वायरस से लगातार लड़ रहा है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश में कोरोना के हालातों पर के बारे में बताया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि 24 घंटे में 273 नए मामले सामने आ चुके हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 2606 है. ठीक होकर डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 3581 है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद ने दिल्ली बॉर्डर किया सील, अब सिर्फ इन लोगों को मिलेगी इंट्री 

अभी तक संक्रमण से 165 लोगों की जान जा चुकी है. आइसोलेशन वार्ड में 2711 लोगों का उपचार चल रहा है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि रविवार को 7314 सैंपल की जांच की गई और 936 पूल लगाए गए. जिनमें 5 सैंपल वाले पूल 736 थे और 10 सैंपल वाले पूल 200 थे, 5 सैंपल वाले पूल में 110 पूल पॉजिटिव निकले और 10 सैंपल वाले पूल में 51 पूल पॉजिटिव पाए गए.

यह भी पढ़ें- भारत के युवाओं के लिए अलर्ट ! अब कोरोना बना रहा इन्हें निशाना

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम ने आदेश दिया है कि जिस माइग्रेशन का गठन करना है उसका नाम 'कामगार/ श्रमिक (सेवायोजन एवं रोज़गार) कल्याण आयोग' होगा. प्रदेश में दूसरे राज्यों से ट्रेन व बस के जरिए 24 लाख से ज्यादा मजदूरों को वापस लाया गया है. उनके विवरण को सूचीबद्ध करने का काम राजस्व विभाग कर रहा है. हर जिले के डीएम इस काम को कर रहे हैं. इस कार्य को पूरा करके आयोग के गठन के बाद बहुत से काम शुरू होंगे.