logo-image

भारत के युवाओं के लिए अलर्ट ! अब कोरोना बना रहा इन्हें निशाना

द वॉशिंगटन पोस्ट ने एक रिपोर्ट छापी है जिसमें बताया है कि कोरोना वायरस अब युवाओं को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. भारत के अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

Updated on: 25 May 2020, 04:11 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले अब तेजी से फैलने लगे हैं. अब तक देश में 1.38 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं. जबकि चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इन सबके बीच एक बुरी खबर यह सामने आ रही है कि अब कोरोना युवाओं पर तेजी से वार कर रहा है. युवा ज्यादा इस वायरस (Virus) की चपेट में आ रहे हैं.

द वॉशिंगटन पोस्ट ने एक रिपोर्ट छापी है जिसमें बताया है कि कोरोना वायरस अब युवाओं को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. भारत के अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसमें युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के 508 नए मामले, मरीजों का आंकड़ा 14 हजार के पार

द वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्राजील और भारत जैसे विकासशील देश कोरोना के नए हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं. यहां पर युवाओं में कोरोना के मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. जबकि दूसरे देशों में युवाओं पर कोरोना का असर कम देखा गया है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्राजील में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में 50 साल से कम उम्र के 5 फीसदी लोग हैं जो इटली और स्पेन जैसे देशों से दस गुना अधिक हैं. वहीं भारत में 50 प्रतिशत से अधिक लोगों की मौत 60 साल से कम उम्र के लोगों की है.

और पढ़ें:भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कर्मचारियों की अचानक बिगड़ी तबीयत, मचा हड़कंप

भारत उन टॉप-10 देशों की लिस्ट में आ गया है जहां पर कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं. दुनिया के कई विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में कोरोना के मामले जून-जुलाई में चरम पर पहुंचेगा. एम्स के डायरेक्ट ने भी इस बात का दावा किया है. लॉकडाउन में ढील के बाद भारत में हर रोज 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.