News Nation Logo
Banner

रजनीकांत तो नहीं, लेकिन जयललिता,एमजीआर, एनटीआर ने सिनेमा से सियासत तक खेली शानदार पारी

आइए हम आपको बताते हैं, ऐसे ही कुछ कलाकारों के नाम, जिन्होंने सिनेमा में अपना नाम कमाने के बाद राजनीति में भी अपना परचम लहराया।

News Nation Bureau | Edited By : Sunita Mishra | Updated on: 15 May 2017, 03:35:21 PM
रजनीकांत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुपरस्टार रजनीकांत 8 साल के ब्रेक के बाद सोमवार को चेन्नई में अपने फैंस से मिले। इस दौरान उन्होंने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि मैं अभी कोई पार्टी ज्वाइन नहीं करूंगा, लेकिन ईश्वर ने चाहा तो राजनीति में जरूर आउंगा।

खैर, ऐसा पहली बार नहीं है, जब दक्षिण भारत से किसी अभिनेता के नेता बनने की बात सामने आई हो। इससे पहले भी साउथ के कलाकार सिनेमा से सियासत की पारी खेल चुके हैं।

आइए हम आपको बताते हैं, ऐसे ही कुछ कलाकारों के नाम, जिन्होंने सिनेमा में अपना नाम कमाने के बाद राजनीति में भी अपना परचम लहराया।

और पढ़ें: 8 साल बाद रजनीकांत से मिले फैन्स, राजनीति में न उतरने की बाद दोहराई

LIVE TV NN

NS

NS

1. रजनीकांत
1. रजनीकांत

मेगास्टार रजनीकांत एक तमिल एवं हिन्दी फिल्म अभिनेता हैं। दक्षिण भारत में इन्‍हें भगवान की तरह पूजा जाता है। हम, कबाली, रोबोट, शिवाजी द बॉस हैं। शिवाजी द बॉस भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली फिल्म बनी जिसमें हॉलीवुड की रेजोल्यूशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया। रजनीकांत को खास शैली और अनोखे अंदाज के लिए जाना जाता है। कुछ समय पहले भी अटकले थीं कि वह राजनीति की ओर रुख कर सकते हैं।

एमजीआर
एमजीआर

2. एमजीआर
साउथ सुपरस्टार एमजीआर ने सिनेमा की उंचाईयों को छूने के साथ ही दक्षिण भारत की राजनीति को एक नया आयाम दिया है।
अन्ना द्रमुक के संस्थापक एमजीआर ने वर्ष 1977 से 1987 तक तमिलनाडु की सत्ता में अपना वर्चस्व कायम किया है। इन दस वर्षों में उन्होंने सत्ता के गलियारों में अपनी खास जगह बनाने के साथ ही वहां की जनता का विश्वास जीता।

3. जयललिता
3. जयललिता

दिवंगत जे जयललिता दक्षिण भारतीय राजनीति का वो चमकता सितारा, जो जब तक जिंदा रहा अपने करिश्माई व्यक्त्वि की चमक बिखेरता रहा। तमिलनाडु की राजनीति में अन्ना द्रमुक पार्टी में वह तीन बार मुख्यमंत्री की बागडोर संभाल चुकी हैं। हिंदी फिल्म इज्जत के अलावा उन्होंने वेन्निरा आदिय, चिन्नादा गोम्बदे, अनबाई थेड़ी, कुमारी कोट्टम उनकी मुख्य फिल्में रहीं।

4.एनटीआर
4.एनटीआर

एन.टी.रामाराव अभिनेता, फिल्ममेकर, डायरेक्टर, एडिटर और राजनेता होने के साथ ही तीन बार आंध्र प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुए। एनटीआर ने तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने 1970 में Kodalu Diddina Kapuram और 1972 में तेलुगू फिल्म Badi Panthulu के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

5. चिरंजीवी
5. चिरंजीवी

तेलुगु एवं हिन्दी फिल्मों के अभिनेता चिरंजीवी का वास्तविक नाम है, कोणिदेल शिव शंकर वर प्रसाद। इन्होंने साउथ फिल्में तीन हिन्दी फिल्मों में काम किया है। फिल्मी पारी खेलने के बाद चिरंजीवी ने अपना रुख राजनीति की ओर कर लिया। हालांकि वह इस क्षेत्र में खासा सक्रिय नहीं हैं।

First Published : 15 May 2017, 02:31:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.