News Nation Logo

जोरहाट से कोलकता जा रहा विमान रनवे से फिसला, 98 यात्री बाल-बाल बचे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 29 Jul 2022, 11:11:35 AM
indigo

IndiGo flight cancelled (Photo Credit: ani)

highlights

  • जोरहाट-कोलकाता रूट पर चलने वाली इंडिगो फ्लाइट रद्द की
  • कीचड़ में फिसलने से विमान के पहिए जाम हो गए 
  • डीजीसीए ने 8 हफ्तों के लिए 50 फीसदी उड़ानों पर पाबंदी लगाई है

नई दिल्ली:  

असम के जोरहाट से कोलकता जाने वाली इंडिगो (IndiGo) की एक उड़ान गुरुवार को रद्द हो गई. विमान टेक-ऑफ के दौरान रनवे से फिसल गया. इसके पहिए कीचड़ से भरे मैदान में अटक गए. यहां पर काफी देर तक विमान खड़ा रहा. इसके बाद उड़ान को रद्द कर दिया गया. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) के एक अधिकारी के अनुसार, जोरहाट-कोलकाता रूट पर चलने वाली इंडिगो 6E757 उड़ान को रद्द करना पड़ा. इसे तकनीकी समस्या की वजह से कई घंटो तक रोकना पड़ा. बाद में उड़ान को रद्द करना पड़ा. मीडिया में कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें एक विमान दिखाई दे रहा है. ये रनवे पर फिसलने की वजह से खड़ा है. इस दौरान कीचड़ में फिसलने से विमान के पहिए जाम हो गए. इस विमान में 98 यात्री सवार थे. सभी सुरक्षित विमान से बाहर आ गए.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मंकीपॉक्स का खतरा बढ़ा, एक और संदिग्ध मामले ने चिंता बढ़ाई 

कई विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग

गौरतलब है कि बीते काफी समय से विमान में तकनीकी खराबी की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. कुछ विमान की इमरजेंसी लैंडिंग तो किसी में तकनीकी खराबी की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. ऐसे में बीते हफ्ते दिल्ली जा रही इंडिगो की उड़ान को बम की अफवाह के बाद पटना में रोक दिया गया. दिल्ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट को पटना हवाई अड्डे पर रोक दिया गया. एक यात्री ने विमान में बम होने की सूचना दी थी. विमान में 180 लोग सवार थे. सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और विमान की जांच कराई गई थी. इस दौरान सभी यात्रियों के सामान की तलाशी भी ली गई थी. बाद में इस खबर को झूठा बताया गया. झूठी खबर फैलाने वालों को हिरासत में ले लिया गया. 

 

हाल के दिनों में स्पाइसजेट की फ्लाइट में कई खराबी के कारण डीजीसीए ने 8 हफ्तों के लिए 50 फीसदी उड़ानों पर पाबंदी लगाई है. अब एयरलाइन पर नियामक कड़ी निगरानी रख रहा है. नियामक के आदेश में आठ हफ्तों के लिए 2096 उड़ानों से अधिक का संचालन संभव नहीं होगा. बीते माह की 19 तारीख से स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी की वजह से कम से कम आठ घटनाओं को लेकर डीजीसीए ने एयरलाइन को नोटिस जारी किया था.

First Published : 29 Jul 2022, 09:20:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.