logo-image
लोकसभा चुनाव

नीतीश सरकार के फैसले का उन्हीं के मंत्री ने किया विरोध, मुख्यमंत्री ने ऐसे दिया जवाब

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर की जनता को बड़ी सौगात देते हुए बुधवार को श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. मगर विपक्षी दलों के साथ-साथ नीतीश कुमार के मंत्री ही उनके विरोध में खड़े हो गए.

Updated on: 07 Nov 2019, 12:33 PM

समस्तीपुर:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर की जनता को बड़ी सौगात देते हुए बुधवार को श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. मगर विपक्षी दलों के साथ-साथ नीतीश कुमार के मंत्री ही उनके विरोध में खड़े हो गए. मुख्यमंत्री को अपने ही मंत्री का विरोध झेलना पड़ा रहा है. बिहार सरकार के योजना मंत्री महेश्वर हजारी ने मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास समारोह का बहिष्कार कर दिया और मुख्यमंत्री के फैसले पर सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ेंः बैंक के सीएसपी संचालक से लूटे 10 लाख रुपये, विरोध करने पर गोलियों से भूना

महेश्वर हजारी ने आरोप लगाया कि एक बडे नेता के दबाव में और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के नियमों के खिलाफ इस मेडिकल कॉलेज को शहर से 30 किलोमीटर दूर बनवाया जा रहा है. हजारी ने सवाल उठाए कि जब मेडिकल कॉलेज के लिए समस्तीपुर शहर में जमीन उपलब्ध है तो फिर इतनी दूर अस्पताल का निर्माण करवाने की जरूरत क्या है. बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज को समस्तीपुर के सरायरंजन ब्लॉक के नारघोघी में बनवाया जा रहा है. यह क्षेत्र विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अंतर्गत आता है.

राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) भी नीतीश सरकार के इस फैसले के विरोध में है. समस्तीपुर के विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि इसको लेकर हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और बताया था कि अस्पताल के लिए शहर में ही जमीन उपलब्ध है, जो मेडिकल काउंसिल के मानकों के अनुरूप है. बावजूद इसके मुख्यमंत्री इस अस्पताल का निर्माण शहर से 30 किलोमीटर दूर करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने 'पितामह' की पुण्यतिथि के बहाने बिहार में शुरू की चुनाव की तैयारी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विपक्षियों और अपने मंत्री को इसका जवाब दिया है. सख्त लहजे में नीतीश कुमार ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज दरभंगा में नहीं, बल्कि समस्तीपुर में ही बन रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बिहार में विकास का काम कर रही है और करती रहेगी, जिसको जो कहना है, कहता रहे. विपक्ष को घेरते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वो अपने समय में क्या कर रहे थे ?

यह वीडियो देखेंः