logo-image

बीजेपी ने 'पितामह' की पुण्यतिथि के बहाने बिहार में शुरू की चुनाव की तैयारी

जेपी नड्डा ने बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अगले साल होने वाले चुनाव में जीत का मंत्र देकर चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी.

Updated on: 07 Nov 2019, 09:08 AM

पटना:

बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) के साथ मिलकर सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ऐसे तो अपने एक दिवसीय बिहार यात्रा पर बिहार बीजेपी के 'पितामह' माने जाने वाले दिवंगत कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित एक समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. परंतु उन्होंने यहां के बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अगले साल होने वाले चुनाव में जीत का मंत्र देकर चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी. नड्डा सोमवार देर शाम पार्टी के पदाधिकारियों के अलावा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों, सांसदों और विधायकों के साथ बैठक कर मतदान केंद्र तक सदस्यों की सूची बनाने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में बढ़ते प्रदूषण को देख नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अब नहीं चलेंगे ये वाहन...

बीजेपी के एक नेता ने बताया कि बैठक में नड्डा ने संगठन चुनाव को भी जल्द पूरा किए जाने और मतदान केंद्र तक सदस्यों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया. उन्होंने सरकार की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए भी कहा और प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. पुण्यतिथि को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भी नड्डा ने कैलाशपति मिश्रा की तारीफ कम की, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का जमकर गुणगान किया. इस दौरान नड्डा के निशाने पर विपक्षी दल भी रहे. उन्होंने राष्ट्रीयता और सेना की चर्चा कर यह तय कर दिया कि बीजेपी बिहार चुनाव में भी राष्ट्रीयता के मुद्दे से पीछे नहीं हटेगी.

नड्डा ने बीजेपी को सबसे बड़ी और सक्षम पार्टी बताते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया, वहीं बीजेपी को 'इनकमिंग पार्टी' बताया. उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आज सभी दल के लोग बीजेपी में आ रहे हैं. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे नड्डा ने इस दौरे में बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार से भी मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान भी दोनों नेताओं के बीच अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई है.

यह भी पढ़ेंः मीडिया अगर सवाल करे तो वह भड़क जाएंगे सीएम नीतीश कुमार : राबड़ी देवी

इस बीच, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी चुनाव की ही चर्चा करते हुए कहा कि 2020 के चुनाव में बीजेपी सहयोगियों के साथ मिलकर तीन-चौथाई बहुमत से सरकार बनाएगी. बीजेपी के एक नेता ने दावा किया कि नड्डा ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को सहयोगी पार्टियों से अधिक सीटें जीतने का स्पष्ट संदेश दिया है.

यह वीडियो देखेंः