DC vs RR : कुलदीप-मुकेश कुमार की घातक गेंदबाजी, दिल्ली ने राजस्थान को 20 रनों से हराया

DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को रनों से हरा दिया है. राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने 86 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
DC vs RR IPL 2024

DC vs RR IPL 2024 ( Photo Credit : Twitter)

DC vs RR IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को रनों से शिकस्त दिया है. आईपीएल के 56वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान की टीम 8 विकेट पर 201 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम पांचवे नंबर पर पहुंच गई है. राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 86 रनों की पारी खेली. जबकि रियान पराग 27 और शुभम दुबे ने 25 रनों का योगदान दिया. दिल्ली के लिए कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और खलील अहमद ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट चटकाए. जबकि अक्षर पटेल और राशिख को 1-1 सफलता मिली.

Advertisment

222 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को 4 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा. खलील अहमद ने जायसवाल को चलता किया. जायसवाल 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद संजू सैमसन और जोस बटवर ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन फिर अक्षर पटेल ने बटलर को चलता दिया. बटलर 17 गेंद में 19 रन बनाकर चलते बने बटलर और संजू के बीच दूसरे विकेट के लिए 33 गेंद में 63 रनों की साझेदारी हुई.

फिर रियन पराग को राशिख सलीम ने अपना शिकार बनाया. पराग 22 गेंद पर 27 रन बनाए. हालांकि एक छोर पर संदू सैमसन ने रनों की गति को रुकने नहीं दिया, लेकिन फिर इसके बाद मुकेश कुमार ने दिल्ली को बड़ा विकेट दिलवाई. उन्होंने संजू सैमसन को अपना शिकार बनाया. संजू 46 गेंद में 86 रनों की शानदार पारी खेली. संजू के आउट होने के बाद राजस्थान की जीत की उम्मीदे भी खत्म हो गई और टीम को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा है.

ऐसी रही दिल्ली की बल्लेबाजी

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट पर 221 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिया है. अब राजस्थान को जीत के लिए 222 रन बनाने होंगे. दिल्ली के लिए अभिषेक पोरेल ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली. जबकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 50 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 41 रनों का योगदान दिया. राजस्थान के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली.

sanju-samson DC vs RR Highlight IPL 2024 DC vs RR Highlight IPL 2024 DC vs RR IPL 2024 Highlight Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Live DC vs RR IPL 2024 dc-vs-rr Rishabh Pant Delhi Capitals vs Rajasthan Royals
Advertisment