News Nation Logo

एमएस धोनी संग दिखे सुरेश रैना, बोले- हर पल आईपीएल का इंतजार

आईपीएल में अब तक के प्रदर्शन के कारण मिस्‍टर आईपीएल के नाम से मशहूर हो चुके सुरेश रैना के लिए अब एक एक दिन भारी पड़ रहा है. हालांकि अभी आईपीएल शुरू होने में 40 दिन का वक्‍त बचा हुआ है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Aug 2020, 08:53:38 AM
dhoni raina

एमएस धोनी सुरेश रैना आईपीएल 2020 (Photo Credit: ट्वीटर )

New Delhi:

आईपीएल में अब तक के प्रदर्शन के कारण मिस्‍टर आईपीएल के नाम से मशहूर हो चुके सुरेश रैना (Suresh Raina) के लिए अब एक एक दिन भारी पड़ रहा है. हालांकि अभी आईपीएल (IPL 2020) शुरू होने में 40 दिन का वक्‍त बचा हुआ है, लेकिन सुरेश रैना जल्‍द से जल्‍द मैदान में उतरकर खेलना चाहते हैं. अपनी बेचैनी को लेकर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक पोस्‍ट किया है, जो चर्चा में आ गया है. हालांकि आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) को अगर एक बार फिर आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करनी है तो फिर सुरेश रैना काफी खास खिलाड़ी होने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से बेन स्‍टोक्‍स बाहर, जानिए क्‍यों

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर बेहद उत्साहित दिख रहे हैं. सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर इसे साझा भी किया है. आईपीएल 2020 इस बार यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले सुरेश रैना ने अपने टीम साथी महेंद्र सिंह धोनी और मुरली विजय के साथ ट्विटर पर एक फोटो साझा की है. उन्होंने इस पोस्ट को एमएस धोनी और मुरली विजय को भी टैग किया है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : खिलाड़ियों को गिटार बजाना और कार्ड गेम खेलना आना चाहिए, जानिए क्‍यों

सुरेश रैना ने अपनी इस पोस्ट में कहा है कि मैदान पर आने के लिए दिन गिनना और हर मिनट को संजोना. सीजन शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता. सुरेश रैना ने इससे पहले कहा था कि आईपीएल के 13वें सीजन में जब खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो उनके लिए फिटनेस और मानसिक स्पष्टता काफी अहम होगी. इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा. बीसीसीआई यूएई के तीन शहरों दुबई, अबु धाबी, शरजाह में आईपीएल करा रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL Update : भारत में ही लगेगा धोनी की टीम CSK का कैंप, जानिए डिटेल

सुरेश रैना ने डब्ल्यूटीएफ गेमिंग एप के वेबीनार में कहा था कि इस आईपीएल में देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी क्या सोचते हैं. आप अलग परिस्थितियों में खेलते हो, आईसीसी के काफी सारे प्रोटोकॉल्स को आपको मानना होगा, आपको अपने दिमाग में साफ रखना होगा कि आप मैदान पर क्या करने वाले हो, क्योंकि अंत में जब आप खेल खेलते हो तो आपको उसका लुत्फ उठाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि तब आप मैदान से खुशमिजाज इंसान की तरह बाहर आते हो. इसलिए मुझे लगता कि आईपीएल से पहले सारे टेस्ट कर लिए जाएंगे और हम अच्छी मानसकिता में होंगे, क्योंकि हम सभी पिछले पांच महीनों से घर पर बैठे हैं. मैं अब खेलने के लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ें ः KXIP को IPL 2020 जीतते हुए देखना चाहते हैं ब्रेट ली, जानिए क्‍यों

आईपीएल में दूसरे टॉप स्‍कोरर सुरेश रैना ने दुबई की पिचों को लेकर भी अपने विचार रखे और कहा कि वहां की पिचें चेन्नई की पिचों की तरह होंगी. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा था कि दुबई में पिचें, चेन्नई की विकटों की तरह हो सकती हैं. इस महामारी में खिलाड़ियों के लिए काफी कुछ बदला है और इसलिए फिटनेस काफी अहम होगी. उन्होंने कहा था, अच्छी बात है कि हम यूएई जल्दी जा रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि इस समय वहां उमस होगी. तापमान 40 के आसपास का होगा, रेतीले तूफान होंगे, लेकिन दुबई के बारे में अच्छी बात है कि वहां जाने-आने में परेशानी नहीं होगी. आप 45 मिनट में दुबई से अबु धाबी पहुंच सकते हो. वहां से शारजाह 40b मिनट में.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

इस बीच सुरेश रैना आईपीएल के लिए काफी दिन पहले ही अपनी प्रैक्‍टिस भी शुरू कर चुके हैं. सुरेश रैना ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो पोस्ट की थी जिसमें वो प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं. सुरेश रैना अपने सभी शॉट्स का अभ्यास कर रहे हैं, नेट्स में सुरेश रैना काफी आक्रामक दिख रहे थे. रैना ने नेट्स में सभी प्रकार के शॉट्स को लगाया जबकि तेज गेंदबाजों के साथ साथ स्पिन गेंदबाजी पर भी कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए.

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

आपको बता दें कि सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के अहम खिलाड़ी में से एक हैं. चेन्नई का मिडिल ऑर्डर का पूरा भार सुरेश रैना के कंधों पर होता है. सुरेश रैना ने चेन्नई के लिए 164 मुकाबले खेले हैं जिसमें 33.28 की औसत से 4527 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 32 अर्धशतक शामिल है. चेन्नई सुपरकिंग्स को अगर आईपीएल का खिताब चौथी बार जीतना है तो सुरेश रैना का फॉर्म में होना काफी जरूरी होगा. इससे पहले सुरेश रैना टीम इंडिया के बल्लेबाज रिषभ पंत के साथ प्रैक्टिस कर चुके हैं. वहीं अपनी बल्लेबाजी को ज्यादा निखारने के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले चुके हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 08:49:14 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो