News Nation Logo

VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

विराट कोहली पिछले दिनों कई बार मैदान पर वापसी की बेताबी दिखा चुके हैं, लेकिन अब वे फिर जोश और उत्‍साह से भर गए हैं. इस बीच विराट कोहली ने अपने इंस्‍टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है, जो उनकी बेताबी को दिखा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Aug 2020, 02:02:02 PM
virat kohli

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 को लेकर तैयारियां जोरों पर चली रही हैं. सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. फैंस भी अपने खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर देखने के लिए बेताब हैं. जिन खिलाड़ियों का सबसे ज्‍यादा इंतजार किया जा रहा है, उसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni), मुंबई इंडियंस (MI) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. विराट कोहली पिछले दिनों कई बार मैदान पर वापसी की बेताबी दिखा चुके हैं, लेकिन अब वे फिर जोश और उत्‍साह से भर गए हैं. इस बीच विराट कोहली ने अपने इंस्‍टाग्राम (Virat Kohli Insagram) से एक वीडियो शेयर किया है, जो उनकी बेताबी को दिखा रहा है. यह वीडियो उनकी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का है. इस वीडियो में काफी कुछ दिखाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली साल 2013 में खेले गए आईपीएल के छठे सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते आ रहे हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान विराट सात साल के करियर में अभी भी आईपीएल के खिताब के लिए तरस रहे हैं. अपने सात साल के इस कप्‍तानी के करियर में विराट कोहली केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ्स तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

View this post on Instagram

Loyalty above everything. Can't wait for what's to come. 🕘

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पहले ही टेस्‍ट में चौथे दिन हारने के बाद क्‍या बोले पाकिस्‍तानी कप्‍तान अजहर अली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली ने अब जो वीडियो शेयर किया है, उसमें विराट कोहली के अब तक आरसीबी के साथ के सफर को शानदार तरीके से दिखाया गया है. वीडियो में कभी वे प्रैक्‍टिस करते हुए नजर आते हैं तो कभी अपने साथियों के साथ मस्‍ती करते हैं. आईपीएल में आरसीबी ने विराट कोहली को एबी डिविलियर्स के रूप में एक अच्‍छा दोस्‍त भी दिया है. इन दोनों की दोस्‍ती भी इस वीडियो में दिखाई गई है. विराट कोहली इस वीडियो में बताते हैं कि जो एक बार बैंगलोर की टीम में आ जाए वह फिर कभी नहीं जाना चाहता. डिविलियर्स हमेशा यहीं रहना चाहते हैं. इसके साथ ही वीडियो पर विराट कोहली ने लिखा है कि हर चीज से ऊपर है वफादारी, आईपीएल की शुरुआत का इंतजार नहीं कर पा रहा. इससे समझा जा सकता है कि विराट आईपीएल का कितनी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020: तीन टीमों को कम करने होंगे अपने खिलाड़ी, जानिए कौन सी टीमों पर संकट

आईपीएल में जहां एक ओर मुंबई इंडियंस के पास चार और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास तीन खिताब हैं तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 12 साल में एक भी खिताब नसीब नहीं हुआ है. विराट कोहली अभी तक अपनी टीम RCB को एक भी खिताब जीता पाने में सफल नहीं हो पाए हैं. इस बार उनकी पूरी कोशिश होगी कि वे अपनी टीम के खिताब के सूखे को खत्म करें. रन मशीन के नाम से दुनियाभर में मशहूर विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के अब 40 दिन बाकी, अब तक बिना स्‍पॉन्‍सर आईपीएल 13

विराट इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि आईपीएल का खिताब जीतने के लिए केवल एक खिलाड़ी का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता. आईपीएल का खिताब जीतने के लिए केवल विराट को ही नहीं बल्कि पूरी टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, तभी जाकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का खिताब का सूखा खत्म हो सकता है. लेकिन, इस बार ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि उनकी पूरी टीम आईपीएल के 13वां सीजन जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 01:57:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो