logo-image

IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

आईपीएल को अब भारत सरकार की भी हरी झंडी मिल गई है. सरकार से परमीशन मिलने की उम्‍मीद पहले ही जताई जा रही थी, हालांकि इसमें कुछ देरी जरूर लगी है.

Updated on: 09 Aug 2020, 01:27 PM

New Delhi:

आईपीएल को अब भारत सरकार की भी हरी झंडी मिल गई है. सरकार से परमीशन मिलने की उम्‍मीद पहले ही जताई जा रही थी, हालांकि इसमें कुछ देरी जरूर लगी है. सरकार से अनुमति मिलने के बाद आईपीएल टीमों अपनी अपनी तैयारी में जुट गई हैं. हालांकि इस बीच अभी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक भी होनी है, लेकिन अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है. लेकिन माना जा रहा है कि अगले हफ्ते किसी भी दिन बैठक हो सकती है, जिसमें बहुत सारी चीजें अभी तय होनी बाकी हैं. लेकिन टीमों के मालिक फिलहाल इसी बात से खुश हैं कि सरकार की ओर भी हरी झंडी मिल चुकी है. अब किसी भी तरह की कोई भी रुकावट नहीं बची है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पहले ही टेस्‍ट में चौथे दिन हारने के बाद क्‍या बोले पाकिस्‍तानी कप्‍तान अजहर अली

आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अभी भी गवर्निग काउंसिल से लीग के 13वें सीजन को लेकर होने वाली आधिकारिक बैठक की तीराख के ऐलान का इंतजार है. टीमें हालांकि इस बात से खुश हैं कि सरकार से मंजूरी मिल गई है और टीमें अब अपनी तैयारियों को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं. इस बार लीग का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020: तीन टीमों को कम करने होंगे अपने खिलाड़ी, जानिए कौन सी टीमों पर संकट

आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि गवर्निग काउंसिल ने अभी तक बैठक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को सरकार की मंजूरी के बारे में सूचित कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि गवर्निग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक को लेकर हमें कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम यह जानकर खुश हूं कि सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसलिए अब हम तैयारी को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं. हमने अपने वीजा की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जब टीम यूएई पहुंचेगी तो होटल, यातायात एजेंसी की भी व्यवस्था हो जाएगी. उम्मीद है कि हमारी बैठक जल्दी हो और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को लेकर जो कुछ सवाल हैं उनका जवाब मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के अब 40 दिन बाकी, अब तक बिना स्‍पॉन्‍सर आईपीएल 13

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि चूंकि सावधानी बरती जानी है इसलिए अब फोकस व्यवस्था पर है. उन्होंने कहा कि आधिकारिक बैठक को लेकर अभी भी हमें बोर्ड के प्रतिक्रिया का इंतजार है, लेकिन इस बीच हम बाकी चीजों को पूरा करने में लगे हुए हैं. आप यह कह सकते हैं कि हमने रेकी कर ली है और फिर आगे बढ़े हैं और बस, होटलों को लेकर सभी तरह की बुकिंग पूरी कर ली हैं. साथ ही हमने मेडिकल चेक की भी बात कर ली है और वह हमारे खिलाड़ी तथा सपोर्ट स्टाफ के साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में हमारी जीसी के साथ बैठक होगी और वहां हम कुछ बिंदुओं पर बात कर सकें जो हमने पिछली बैठक में किए थे और हमें स्पष्टता मिल सके. आठ टीमों की हालांकि पिछले बुधवार टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई थी और जो मुख्य मुद्दों पर चर्चा हुई थी उनमें खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट, व्यवस्था और मुख्य प्रायोजक के तौर पर चर्चा हुई थी.

(इनपुट आईएएनएस)