logo-image

IPL Update : भारत में ही लगेगा धोनी की टीम CSK का कैंप, जानिए डिटेल

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तमिलनाडु सरकार से परमीशन मिल गई है और उम्‍मीद की जा रही है कि 15 अगस्‍त से प्रैक्‍टिस कैंप शुरू भी हो जाएगा. यानी करीब छह से सात दिन की प्रैक्‍टिस चेन्‍नई में होगी.

Updated on: 09 Aug 2020, 04:53 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल का आईपीएल भारत में न होकर यूएई में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से ऐलान कर दिया गया है कि 19 सितंबर से लेकर 10 नवंबर तक आईपीएल होगा. साथ ही ऐलान यह भी किया गया था कि टीम इंडिया (Team India) का देश में अभी कोई भी प्रैक्‍टिस कैंप नहीं लगेगा. अभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL Teams) की ओर से ही कैंप लगाए जाएंगे. इसके साथ ही टीमों ने यूएई जाने का अपना अपना प्‍लान भी बनाना शुरू कर दिया है. लेकिन इस बीच अब बड़ी खबर यह आ रही है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) का कैंप पहले भारत में ही लगेगा. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) की टीम अपने होम ग्राउंड यानी चेन्‍नई में ही प्रैक्‍टिस करती हुई नजर आएगी. 

यह भी पढ़ें ः KXIP को IPL 2020 जीतते हुए देखना चाहते हैं ब्रेट ली, जानिए क्‍यों

दरअसल अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तमिलनाडु सरकार से परमीशन मिल गई है और उम्‍मीद की जा रही है कि 15 अगस्‍त से प्रैक्‍टिस कैंप शुरू भी हो जाएगा. यानी करीब छह से सात दिन की प्रैक्‍टिस चेन्‍नई में होगी, उसके बाद सीएसके का प्‍लान है कि 21 अगस्‍त के आसपास यूएई के लिए रवाना हो जाया जाए. बताया जा रहा है कि इस कैंप में एमएस धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, अंबाती रायडू जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. जानकारी मिली है कि चेन्नई में लगने वाले कैंप में खिलाड़ियों को होटल और ग्राउंड के बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं उनके दो बार कोविड 19 टेस्ट भी किए जाएंगे जिसमें नेगेटिव पाए जाने के बाद खिलाड़ी आईपीएल खेलने यूएई के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आईपीएल की चैंपियन टीम यानी मुंबई इंडियंस का भी कैंप मुंबई में लग सकता है. इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से कहा गया था कि एमएस धोनी और टीम के बाकी खिलाड़ी अपने टेस्ट कराकर ही चेन्नई आएंगे और फिर हम अगले 48 घंटों में उड़ान भरने की कोशिश करेंगे. खिलाड़ियों को इकट्ठा करने के बाद जल्दी से जल्दी उड़ान भरने का है. अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या टीम ने प्रक्रिया शुरू कर दी है? तो उन्होंने कहा, हम सरकार की तरफ से सभी तरह की मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, एक बार जब वो मिल जाएगी तो हम वीजा की प्रक्रिया शुरू कर देंगे.