logo-image

KXIP को IPL 2020 जीतते हुए देखना चाहते हैं ब्रेट ली, जानिए क्‍यों

आईपीएल शुरू होने में अब मात्र 40 दिन का ही वक्‍त बचा है, तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, इसके साथ ही क्रिकेट के दिग्‍गजों ने अब अपनी अपनी पसंद की टीमों को बताना भी शुरू कर दिया है.

Updated on: 09 Aug 2020, 04:29 PM

New Delhi:

IPL 13 : आईपीएल शुरू होने में अब मात्र 40 दिन का ही वक्‍त बचा है, तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, इसके साथ ही क्रिकेट के दिग्‍गजों ने अब अपनी अपनी पसंद की टीमों को बताना भी शुरू कर दिया है. साथ ही दिग्‍गज टीमों की मजबूती और कमजोर भी बता रहे हैं. अब आस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) चाहते हैं कि उनकी पूर्व आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) इस बार आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी अपने हाथ में उठाए. साथ ही उन्‍होंने भारतीय पूर्व स्‍पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) की भी जमकर तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले की तारीफ की है. साथ ही उन्‍होंने कहा है कि वह आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच के तौर पर अच्छा काम करेंगे. अनिल कुंबले ने पिछले साल पंजाब के साथ दो साल का करार किया है और वह आईपीएल-13 में टीम की कमान संभालेंगे. आईपीएल इस साल कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना तय हुआ है.

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

आईपीएल में दो टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके ब्रेट ली ने कहा कि अनिल कुंबले का विशाल अनुभव टीम को पहला खिताब दिलाने में मददगार साबित हो सकता है. ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा कि अनिल कुंबले जैसा कोई होने से, निश्चित तौर पर टीम काफी मूल्यवान होगी. उनकी जानकारी, उनका अनुभव निश्चित तौर पर टीम की मदद करेगा. उनके पास अच्छी टीम है जो खिताब के करीब जा सकती है, लेकिन उन्होंने अभी तक खिताब नहीं जीता है तो, मैं इसका इंतजार कर रहा हूं कि वो खिताब जीते.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पहले ही टेस्‍ट में चौथे दिन हारने के बाद क्‍या बोले पाकिस्‍तानी कप्‍तान अजहर अली

किंग्‍स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी की तारीफ करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि यह फ्रेंचाइजी खेलने के लिए काफी अच्छी है. मैं अपना हाथ उठा कर कह सकता हूं कि उस फ्रेंचाइजी से खेलने में काफी मजा आया था. भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबल को माइक हेसन के जाने के बाद पंजाब का कोच बनाया गया है. माइक हेसन इस साल रॉयस चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच हैं. वहीं कुंबले आईपीएल में किसी भी टीम के मुख्‍य कोच नहीं रहे हैं लेकिन वह बेंगलोर के सपोर्ट स्टाफ और मुंबई इंडियंस के मेंटॉर रह चुके हैं.