News Nation Logo

IPL : खिलाड़ियों को गिटार बजाना और कार्ड खेलना आना चाहिए

आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होने जा रहा है. इस दौरान खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के कारण जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहना होगा.

Bhasha | Updated on: 10 Aug 2020, 08:15:04 AM
rohit dhoni

आईपीएल 2020 (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

आईपीएल का 13वां सीजन (IPL 13) 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होने जा रहा है. इस दौरान खिलाड़ियों को कोविड-19 (Covid 19) महामारी के कारण जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहना होगा. ऐसे में बोरियत से बचने के लिए खिलाड़ियों को गिटार बजाना सीखना चाहिए. साथ ही कार्ड गेम खेलना भी आना चाहिए. यह बात आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने कही है. 

यह भी पढ़ें ः IPL Update : भारत में ही लगेगा धोनी की टीम CSK का कैंप, जानिए डिटेल

ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में कहा कि पहले तो आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे अहम चीज यही होगी कि आप सामाजिक दूरी कायम रखो और कोविड-19 मानकों का पालन करो इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी बाहर जाकर गलत चीज करना चाहेगा. उन्होंने कहा कि यह उनकी टीम और उनके प्रशंसकों के लिए भी है क्योंकि अगर आईपीएल नहीं हुआ तो यह काफी नुकसानदायक होगा. ब्रेट ली ने कहा कि पूरी दुनिया में लोग क्रिकेट देखना चाहते हैं, उन्हें इस खेल की कमी महसूस हो रही है. मेरा मानना है कि सभी खिलाड़ी, निश्चित रूप से क्रिकेटर भी सुनिश्चित करेंगे कि वे सही चीजें करें और इसका मतलब है कि वे नियमों के अनुसार खेलें और इस ‘बायो बबल’ के अंदर ही रहें.

यह भी पढ़ें ः KXIP को IPL 2020 जीतते हुए देखना चाहते हैं ब्रेट ली, जानिए क्‍यों

टेस्ट और वनडे दोनों में 300 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले ब्रेट ली ‘रॉक बैंड’ ‘सिक्स एंड आउट’ का हिस्सा हैं और गिटार बजाते हैं. उन्होंने कहा कि देखिये यह नौ हफ्ते का टूर्नामेंट है और इसके लिए उन्हें अच्छा भुगतान भी किया जा रहा है जो काफी अच्छा है, वे दुनिया भर के लिए अच्छा टूर्नामेंट ला रहे हैं इसलिये इन आठ हफ्तों में गिटार सीखिये. ब्रेट ली ने कहा कि मुझे मेरे होटल के कमरे में खेलना पसंद है, मुझे बाहर जाकर गोल्फ खेलने की जरूरत नहीं है, अपना गिटार निकालिये, या फिर कुछ कार्ड गेम खेलिये, मजा लीजिए.
ब्रेट ली को यह भी लगता है कि किंग्स इलेवन पंजाब के पास इस सत्र में अनिल कुंबले के रूप में बेहतरीन मुख्य कोच मौजूद है. आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल चुके ली ने कहा कि अनिल कुंबले जैसे मुख्य कोच का होना निश्चित रूप से बेहतरीन है. उनकी जानकारी, अनुभव से निश्चित रूप से मदद मिलेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 07:31:53 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.