News Nation Logo

ENGvPAK : पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से बेन स्‍टोक्‍स बाहर, जानिए क्‍यों

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Aug 2020, 07:51:04 AM
stokes eng

बेन स्‍टोक्‍स (Photo Credit: ट्वीटर )

New Delhi:

England Vs Pakistan Test Series : इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stocks) पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) (ECB) ने रविवार को इसकी जानकारी दी. ईसीबी ने एक बयान में कहा कि बेन स्टोक्स (Ben Stocks) अब न्यूजीलैंड रवाना होंगे और इसी कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अंतिम दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे. इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट मैच तीन विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. ईसीबी ने हालांकि बयान में उनके हटने का सही कारण नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर कहा कि ईसीबी और स्टोक्स का परिवार इस समय मीडिया से परिवार के निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : खिलाड़ियों को गिटार बजाना और कार्ड गेम खेलना आना चाहिए, जानिए क्‍यों

ईसीबी ने एक बयान में कहा है कि बेन स्टोक्स इस हफ्ते के अंत में न्यूजीलैंड जाएंगे. वह पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त गुरुवार और 21 अगस्त शुक्रवार से एजिस बाउल में शुरू होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. वह न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च जाएंगे जहां उनके माता पिता गेड और डेब रहते हैं. बेन स्टोक्स के पिता (पूर्व रग्बी लीग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी) को पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफीका के खिलाफ इंग्लैंड के बाक्सिंग डे टेस्ट से पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तब से वह न्यूजीलैंड में घर पर ही बीमारी से उबर रहे हैं. बयान के मुताबिक, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड बेन स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें.

यह भी पढ़ें ः IPL Update : भारत में ही लगेगा धोनी की टीम CSK का कैंप, जानिए डिटेल

क्राइस्टचर्च में जन्में 29 वर्षीय बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने हाल के वर्षों में कई शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है जिसमें 2019 विश्व कप का फाइनल और हेंडिग्ले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मशहूर टेस्ट शतक शामिल हैं. मेजबान इंग्लैंड ने शुरुआती टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. हालांकि वह ओल्ड ट्रैफर्ड में बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट चटकाए. वह इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. स्टोक्स इन गर्मियों में हुए सभी चारों टेस्ट में खेले हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में जो रूट की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली. दूसरे में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जमाया और कुल 11 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें ः KXIP को IPL 2020 जीतते हुए देखना चाहते हैं ब्रेट ली, जानिए क्‍यों

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब इस सीरीज में दो मैच और बाकी हैं. 13 अगस्त से दूसरा और उसके बाद 21 अगस्त से आखिरी और तीसरा टेस्‍ट खेला जाएगा.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 07:48:36 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.