News Nation Logo

BREAKING

झारखंड में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 33 नए रोगी मिले, कुल मामले 274 हुए

झारखंड (Jharkhand) में लौटे प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य लोगों के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने का क्रम जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 21 May 2020, 07:52:44 AM
Coronavirus  COVID 19

झारखंड में कोरोना संक्रमण के 33 नए रोगी मिले, कुल मामले 274 हुए (Photo Credit: फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में लौटे प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य लोगों के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने का क्रम जारी है. बुधवार को राज्य में अब तक सबसे ज्यादा एक साथ कोरोना वायरस के 33 नए मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 274 हो गई है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि झारखंड में आज गढ़वा में 18, हजारीबाग में पांच, कोडरमा में पांच गिरिडीह में दो, जमशेदपुर, सरायकेला, गुमला में एक-एक नये प्रवासी कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए.

वह भी पढ़ें: चीन समझ ले यह 1962 नहीं, बढ़ते तनाव के बीच भारतीय सेना की लद्दाख में हलचल बढ़ी

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार के 33 लोगों के संक्रमित होने के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 274 तक पहुंच गई है. राज्य में बुधवार को पाए गए सभी संक्रमित बाहर से आए प्रवासी मजदूर हैं, जो दिल्ली, सूरत, मुंबई और बेंगलुरू से लौटे हैं.

उधर, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के उपायुक्त को कांटाटोली बस स्टैंड में फंसे सैकड़ों श्रमिकों को उनके गंतव्य तक जाने में मदद करने का निर्देश दिया है. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि राजधानी रांची के कांटाटोली बस स्टैंड में सैकड़ों मजदूर फंसे हुए हैं. पैसों के अभाव में वे घर नहीं जा पा रहे हैं. निजी टैक्सी वाले अधिक किराये की मांग श्रमिकों से कर रहें हैं. प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री ने इन श्रमिकों की मदद का निर्देश जिला प्रशासन को दिया.

वह भी पढ़ें: दिल्ली के नारायणा थाने के एसएचओ और बेटा कोरोना पॉजिटिव, अब तक 150 पॉजिटिव

इससे पहले हेमंत सोरेन ने घोषणा की कि प्रवासी राहगीरों के लिए राज्य की सीमा में राजमार्ग पर प्रत्येक 20 किलोमीटर पर सामुदायिक रसोई खोले जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के सामुदायिक रसोई को जिला प्रशासन के सहयोग से चलाया जाएगा. अभी तक ऐसे रसोई खोलने के लिए 94 स्थानों को चिह्नित किया जा चुका है. इनमें निशुल्क भोजन और पानी की व्यवस्था की जाएगी. इन स्थानों पर एकत्रित लोगों को पास के सुरक्षित शिविर में ले जाया जाएगा, ताकि इन्हें वाहन से उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था भी की जा सके.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 07:43:23 AM