News Nation Logo

CPL में खेलने से मुझे और राशिद को IPL में मदद मिलेगी: नबी

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी का मानना है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन्हें और उनके साथी राशिद खान को इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारी करने में मदद मिलेगी.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Aug 2020, 06:35:40 PM
Nabi and Rashid

नबी और राशिद (Photo Credit: फाइल फोटो)

त्रिनिदाद:

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी का मानना है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में खेलने से उन्हें और उनके साथी राशिद खान को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारी करने में मदद मिलेगी. दोनों खिलाड़ी इस समय सीपीएल में खेल रहे हैं. नबी सेंट लूसिया जाउक्स से खेल रहे हैं जबकि राशिद बारबाडोस त्रिडेंट्स के लिए खेल रहे हैं, लेकिन आईपीएल में दोनों सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं.

ये भी पढ़ें: UAE पहुंचने पर पहले दिन खिलाड़ियों ने क्या किया?

इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा. नबी ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा की यूएई में अच्छी खासी क्रिकेट खेलने के बाद वो और राशिद इन पिचों के आदि हो गए हैं. नबी ने कहा, "अफगानिस्तान ने अपने अधिकतर टी-20 मैच शारजाह में खेले हैं इसलिए मेरे लिए और राशिद के लिए आईपीएल के लिए यूएई जाना सही रहेगा. लेकिन सीपीएल में खेलने से निश्चित तौर पर हमें आईपीएल की तैयारी करने में मदद मिलेगी"

ये भी पढ़ें: UAE के लिए रवाना हुई चेन्नई सुपरकिंग्स, देखें फोटो

सीपीएल कोविड-19 के बीच शुरू होने वाली पहली क्रिकेट लीग है. कोविड-19 के कारण मार्च के मध्य से क्रिकेट बंद थी. नबी ने कहा, लंबे आराम के बाद खेलना काफी मुश्किल होता है. कोविड-19 महामारी के कारण, मैं चार से पांच महीने घर पर रहा. हम सिर्फ ट्रेनिंग कर रहे थे लेकिन गेंदबाजी, बल्लेबाजी अभ्यास नहीं कर रहे थे"

ये भी पढ़ें- तो क्या कोरोना की वजह से धोनी ने लिया संन्यास, जानें क्या बोले युजवेंद्र चहल

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा इसलिए शुरुआती कुछ मैचों में मुश्किल रहेगी. हालांकि हम जल्दी से जल्दी लय में आने की कोशिश करेंगे. हम सीपीएल में अच्छा करेंगे. सीपीएल में कोविड-19 के कारण मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जा रहे और यही आईपीएल में भी होगा. नबी को लगता है कि मैदान पर प्रशंसकों का न होना खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर प्रभाव डालेगा.

ये भी पढ़ें: IPL के शुरुआती मुकाबलों में लगा MI को झटका,नहीं होगा ये बड़ा खिलाड़ी

नबी से जब आईपीएल और सीपीएल जैसी बाकी लीगों के बीच अंतर के बारे में पूछा गयो तो उन्होंने कहा, "आईपीएल एक क्वालीटी लीग है और इसमें हाई प्रोफाइल खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. अधिकतर फ्रेंचाइजियों में कई राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं इसलिए आईपीएल में जो मैच खेले जाते हैं वो काफी प्रतिस्पर्धी होते हैं. आईपीएल की तुलना सीपीएल या विश्व की बाकी लीगों से नहीं की जा सकती. इसी के साथ ही 35 साल के नबी ने भारत के महानतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की जिन्होंने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

ये भी पढ़ें: IPL इतिहास में सबसे ज्यादा शतक किसने लगाए हैं?

नबी ने कहा, "धोनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ फिनिशर और एक अच्छे इंसान हैं. मैंने उन्हें पहली बार लॉडर्स में 2006 में देखा था. मैंने उन्हें गेंदबाजी की थी. मुझे याद है कि हमने काफी सारी बातें की थी. उन्होंने मुझसे अफगानिस्तान के बारे में और वहां क्या हो रहा है उसके बारे में पूछा था. वहीं, नबी ने टी-20 विश्व कप के स्थगित होने पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, "कोविड-19 महामारी को देखते हुए टी-20 विश्व कप को स्थगित करना अच्छा फैसला है. अगले साल हो सकता है कि स्थिति बेहतर हो और हम दर्शकों के सामने खेल सके"

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले CSK का खिलाड़ी बना पिता, देखें फोटो

अब टीमें अगले साल भारत में टी-20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए जद्दोजहद करेंगी और नबी ने कहा कि अफगानिस्तान का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा, अफगानिस्तान के लिए टी-20 विश्व कप भारत में खेलना अच्छा अवसर रहेगा क्योंकि हम हमारे अधिकतर घरेलू मैच वहीं खेलते हैं. इसलिए यह अफगानिस्तानी खिलाड़ियों के लिए अच्छी बात रहेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 06:35:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL CPL 2020 Covid

वीडियो