News Nation Logo

UAE पहुंचने पर पहले दिन खिलाड़ियों ने क्या किया?

इंडियन प्रीमियर लीग के लिये काफी टीमों यूएई पहुंच गई और अब खिलाड़ी करीब छह दिनों तक अपने कमरों में क्वारंटीन रहने वाले हैं

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Aug 2020, 05:39:31 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिये काफी टीमों यूएई (UAE) पहुंच गई और अब खिलाड़ी करीब छह दिनों तक अपने कमरों में क्वारंटीन रहने वाले हैं. बता दें कि पहले दिन खिलाड़ियों ने बालकनी से एक दूसरे से बातचीत करने के अलावा टीम के ट्रेनर द्वारा दिये गये फिटनेस कार्यक्रम का पालन किया है.

View this post on Instagram

हल्ला बोल, wherever we go. 💗 🔊 Sound on for guaranteed goosebumps. 😎 #HallaBol #RoyalsFamily #IPL2020

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) on


राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी गुरूवार शाम को दुबई जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम रात में अबू धाबी पहुंच गयी थी. रॉयल्स की टीम ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक परिचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार पहले दिन कोविड-19 की जांच एयरपोर्ट पर ही पूरी की और किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को दोबारा परीक्षण कराया.

बीसीसीआई एसओपी के अनुसार जांच पहले, तीसरे और छठे दिन करायी जायेगी जिसके बाद टीमें 19 सितंबर से शुरू होने वाली लीग के लिये ट्रेनिंग शुरू कर सकती हैं. छह दिन के क्वारंटीम में किसी को भी अपने कमरे से निकलने की अनुमति नहीं है, खिलाड़ियों ने सभी सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए अपनी बालकनी से एक दूसरे से बात की.

ये भी पढ़ें: UAE के लिए रवाना हुई चेन्नई सुपरकिंग्स, देखें फोटो

राजस्थान रॉयल्स ने आउटडोर एरिया के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है, खिलाड़ी तब इस्तेमाल नहीं कर सकता, अगर अगले कमरे का साथी भी बाहर है. टीम के एक सूत्र ने बताया कि खिलाड़ी आउटडोर एरिया को बारी बारी इस्तेमाल कर सकते हैं. जैसे अगरल एक खिलाड़ी बालकनी में है दूसरा खिलाड़ी वहां नहीं जा सकता है या नहीं हो सकता है. अगर साथ वाली बालकेनी से कोई बाहर है तो उसके आगे वाले कमरे से कोई बाहर आ सकता है.

ये भी पढ़ें- तो क्या कोरोना की वजह से धोनी ने लिया संन्यास, जानें क्या बोले युजवेंद्र चहल

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी बालकनी से अपने बराबर के पड़ोसी से बात कर सकते हैं लेकिन दुबई में गर्मी के कारण वे ऐसा दिन में नहीं कर पायेंगे. रॉयल्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली है जिसमें उन्होंने दुबई में पहली सुबह को दिखाया है.

View this post on Instagram

👀🎵🤩 #SaddaPunjab #Dream11IPL #IPL2020 #FeelItReelIt #FeelKaroReelKaro @mayankagarawal

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

उनके वीडियो को देखते हुए पता चलता है कि खुद को फिट रखने के लिये उनके कमरे में एयर साइकिल है और उन्होंने आउटडोर एरिया का इस्तेमाल कर सकते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस शुक्रवार को यूएई के लिये रवाना हुई. दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद हफ्ते के आखिर में भारत से रवाना होगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अजिंक्‍य रहाणे ने आईपीएल से पहले जारी की चेतावनी

चेन्नई की टीम भी धोनी की अगुवाई में चेन्नई से उड़ान भर चुकी है. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होने वाला है. इस टूर्नामेंट में दर्शक होंगे इसका फैसला यूएई की सरकार करने वाली है. बता दें कि आईपीएल पहले 29 मार्च से भारत में होने वाला था लेकिन कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए इसको स्थगित किया गया और बाद में इसको यूएई के लिए बुक किया गया. खिलाड़ी यहां बायो स्कोयर बबल में रहेंगे और पूरे आईपीएल को खेलेंगे

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 05:39:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL Season 13