News Nation Logo
Banner

प्रैक्टिस पर धोनी ने उड़ाया हेलीकॉप्टर 2.0, देखें वीडियो

19 सितंबर 2020 को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना आईपीएल को सबसे ज्यादा बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Sep 2020, 12:57:05 PM
Ms Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

19 सितंबर 2020 को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का सामना आईपीएल को सबसे ज्यादा बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ होने वाला है. पिछले साल मुंबई इंडियंस ने धोनी आर्मी को एक रन से फाइनल मुकाबले में हराया था. इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स पहले मैच से ही जीत के रथ पर सवार होना चाहेगी. हालांकि दो स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन टीम में इस बार नहीं है लेकिन धोनी ब्रिगेड (Ms Dhoni) के हौसले बुलंद है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले जान लीजिए सभी आठों टीमों के कप्‍तानी रिकार्ड

चेन्नई सुपरकिंग्स काफी प्रैक्टिस कर रही है, चेन्नई के खिलाड़ी दिन और रात दोनों में प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं जिससे यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए पूरी तरह से मैच फिट हो सके. धोनी को इससे पहले नेट्स में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते हुए देखा गया था जिसके बाद धोनी ने प्रैक्टिस मैच में लंबे लंबे छक्के लगाए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : फिर संकट में फंसी धोनी की CSK, ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव

माही के फैंस को इस बार हेलीकॉप्टर शॉट का इंतजार है क्योंकि कई साथी खिलाड़ी बोल चुके हैं कि माही का यूएई में हेलीकॉप्टर शॉट आने वाला है. धोनी अपने शॉट्स के लिए प्रैक्टिस भी काफी कर रहे हैं. दरअसल, चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस मैच खेला जिसमें दो टीम्स बनाई गई जिसके एक टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा थे जबकि एक टीम के एस एस धोनी. माही की टीम में शेन वॉट्सन जैसे खिलाड़ी मौजूद थे. इसी दौरान माही को विकेटकीपिंग के दौरान मस्ती मजाक करते हुए दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में कौन करेगा हिन्‍दी और अंग्रेजी में कमेंट्री, देखें लिस्‍ट

प्रैक्टिस मैच के दौरान माही जब बल्लेबाजी करने पिच पर उतरे तो उनका तेवर काफी अलग दिखा. माही ने पहले एक दो गेंदों को डिफेंस की उसके बाद जबरदस्त शॉट्स लगाए. माही ने एक नया हेलीकॉप्टर शॉट भी लगा दिया. माही ने इस बार हेलीकॉप्टर शॉ को प्वाइंट पॉजिशन के ऊपर से कट करके मारा है. इस शॉट के बाद उम्मीद की जा रही है कि माही का एक नया हेलीकॉप्टर शॉट आईपीएल के 13वें सीजन में फैंस को दिखने वाला है.

View this post on Instagram

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना के न होने से CSK को होगी क्‍या परेशानी, एल्‍बी मोर्कल ने बताया

बता दें कि इंडियंन प्रीमियर लीग में इस बार माही पर भी काफी निगाहें होंगी क्योंकि पिछली बार जब माही ने साल 2014 में यूएई में आईपीएल के मैच खेले तब उनका बल्ला रनों का अंबार नहीं लगा पाया था. पिछली बार यूएई में जब धोनी ने यूएई में पांच मुकाबले खेले थे तब सिर्फ उनके बल्ले से 90 रन निकले थे. हालांकि साल 2014 के आईपीएल की पूरी बात की जाए तो माही ने 16 मुकाबलों में 74.20 की औसत से 371 रन बनाए थे जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. हालांकि इस बार प्रैक्टिस मैच में धोनी की फॉर्म बड़ा इशारा कर रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कुलदीप यादव इस बार निकलेंगे तरकश के खास तीर

धोनी की फॉर्म इन दिनों यूएई में काफी जबरदस्त दिख रही है, हालांकि उन्होंने लगभग 400 से ज्यादा दिनों से क्रिकेट नहीं खेला है. पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी बार क्रिकेट के मैदान पर देखा गया था जिसके माही ब्रेक पर चले गए थे. माही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल चुके हैं और आईपीएल के जरिए धोनी मैदान पर लौटने वाले हैं.

First Published : 16 Sep 2020, 12:57:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.