logo-image

IPL 2020 : फिर संकट में फंसी धोनी की CSK, ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव

आईपीएल का पहला मैच शुरू होने में चार ही दिन का वक्‍त बचा हुआ है, इससे पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुश्‍किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. पता चला है कि टीम के अहम सदस्‍य ऋतुराज गायकवाड़ अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हैं.

Updated on: 15 Sep 2020, 07:00 PM

New Delhi:

Rituraj Gaikwad Corona Positive : आईपीएल का पहला मैच शुरू होने में चार ही दिन का वक्‍त बचा हुआ है, इससे पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) की मुश्‍किल कम होने का नाम नहीं ले रही है. पता चला है कि टीम के अहम सदस्‍य ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad covid 19 Test) अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और उनका जो नया कोविड 19 टेस्‍ट किया गया, उसमें वे कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इससे सीएसके (CSK) की मुश्‍किल बढ़ती हुई नजर आ रही है. फिलहाल अभी कुछ दिन के लिए उन्‍हें फिर से क्‍वारंटीन के लिए भेज दिया गया है. अभी वे टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कुलदीप यादव इस बार निकलेंगे तरकश के खास तीर

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से होना है. इस दिन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मैच होना है. लेकिन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की मुसीबत कम नहीं हो रही है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ऋतुराज गायकवाड़ फिर से कोरेाना पॉजिटिव आ गए हैं. इसलिए वे अभी क्‍वारंटीन में ही रहेंगे. टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी कोरोना पॉजिटिव आए थे, लेकिन क्‍वारंटीन में रहने के बाद जब उनका दोबार टेस्‍ट हुआ तो वे निगेटिव आ गए और अब वे टीम के साथ जुड़ गए हैं. चेन्‍नई की मुश्‍किल यह भी है कि सुरेश रैना पहले ही टीम को छोड़कर वापस भारत लौट आए हैं, वहीं हरभजन सिंह भी आईपीएल खेलने के लिए यूएई नहीं गए हैं. इस बीच अब टीम मैनेजमेंट पहले मैच के लिए नए सिरे से रणनीति बना रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बेन स्टोक्स आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, सामने आया बड़ा अपडेट

बताया जा रहा था कि सुरेश रैना के बाद हुई कमी को टीम मैनेजमेंट ऋतुराज गायकवाड़ को उतारकर पूरा करना चाहता था, लेकिन अब पहले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ का खेलना लगभग असंभव ही है. अगर वे कोरोना निगेटिव आ भी जाते हैं, फिर भी उन्‍हें पूरी तरह से ठीक होकर वापसी करने के लिए कुछ दिन तो लग ही जाएंगे. अभी उन्‍हें टीम के साथ जुड़ने में कुछ वक्‍त और लग सकता है. ऐसे में सुरेश रैना की कमी को कैसे पूरा किया जाएगा, इसको लेकर लगातार चिंतन मनन चल रहा है. टीम में ओपनिंग करने के लिए पहले नंबर पर तो शेन वाटसन ही रहेंगे, वहीं उनके साथ मुरली विजय आ सकते हैं और सुरेश रैना की जगह नंबर तीन पर अंबाती रायडू को उतारा जा सकता है. इसके बाद खुद कप्‍तान एमएस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे. टीम के दो खिलाड़ी यानी सुरेश रैना और हरभजन सिंह पहले से ही कम हैं, उनके रिप्‍लेसमेंट के लिए अभी तक टीम मैनेजमेंट की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है. वहीं अब संकट ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर खड़ा हो गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि दीपक चाहर पूरी तरह से ठीक हैं और टीम के साथ प्रैक्‍टिस भी कर रहे हैं, वे पहले मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.