News Nation Logo

पॉन्टिंग के साथ हुई बातचीत पर अगले हफ्ते अश्विन करेंगे खुलासा

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि उन्होंने नॉन स्ट्राइकर छोर पर गेंद करने से पहले आगे निकलने वाले बल्लेबाज को आउट करने के विवादास्पद मसले पर कोच रिकी पॉटिंग से बात की.बातचीत के सार का अगले सप्ताह खुलासा करेंगे.

By : Ankit Pramod | Updated on: 25 Aug 2020, 12:43:38 PM
R.Ashwin

आर अश्विन (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा कि उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर गेंद करने से पहले आगे निकलने वाले बल्लेबाज को आउट करने के विवादास्पद मसले पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अपने कोच रिकी पॉटिंग (Ricky Ponting) से बात की लेकिन वह टेलीफोन पर हुई अपनी बातचीत के सार का अगले सप्ताह खुलासा करेंगे.

ये भी पढ़ें: ‘मांकड़िंग’ शब्द का अर्थ नकारात्मक है, गेंदबाजों की गलती नहीं होती : कार्तिक

अश्विन की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पॉन्टिंग ने कहा था कि वह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले बल्लेबाजों को आउट करने के इस विवादास्पद तरीके को लेकर इस भारतीय स्पिनर से बात करेंगे. तब से यह चर्चा का विषय बना हुआ है. अश्विन ने पिछले साल आईपीएल में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर को नॉन स्ट्राइकर छोर पर क्रीज से काफी आगे निकलने के बाद रन आउट कर दिया था और तब कई ने इसे खेल भावना के लिए गलत बताया था.

यह भी पढ़ें ः IPL का विरोध कौन करता है, सुनील गावस्‍कर ने दिया करारा जवाब

अश्विन दुबई पहुंच चुके हैं लेकिन पॉन्टिंग को अगले हफ्ते वहां पहुंचना है और इसके बाद वे आपस में बैठकर बात करेंगे. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘रिकी पोंटिंग दुबई नहीं पहुंचे हैं. जब वह पहुंच जाएंगे तो हम उनके साथ बात करेंगे. हम फोन पर पहले ही बात कर चुके हैं. यह बातचीत बेहद दिलचस्प रही थी.  अश्विन ने कहा कि आमने सामने बातचीत करना बेहतर है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई लहजे की अंग्रेजी का अनुवाद में अर्थ का अनर्थ बन सकता है.

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना को आई सुशांत की याद, देखें वीडियो

उन्होंने कहा, ‘‘कई बार ऐसा होता है कि अंग्रेजी में ऑस्ट्रेलियाई संदेश अनुवाद में खो जाता है और हमारे पास भिन्न अर्थ के साथ पहुंचता है. यहां तक कि उनके कुछ मजाक समाचार बन जाते हैं. यह मामला भी ऐसा ही है और रिकी के साथ अपनी बातचीत का अगले सप्ताह मैं थोड़ा और खुलासा करूंगा.

ये भी पढ़ें: IPL के बाद क्रिकेट को छोड़ेंगे धोनी?

बता देंं कि पोंटिंग ने कहा था कि उनकी अश्विन के साथ इस मसले को लेकर कड़ी बातचीत होगी और वह उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से बल्लेबाजों को इस तरह से रन आउट करने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि यह खेल भावना के अलग है. अश्विन ने सोमवार को बल्लेबाज के गेंद करने से पहले क्रीज से आगे निकल जाने पर गेंदबाज को ‘फ्री बॉल’ देने का सुझाव दिया और इस तरह से उन्होंने साफ कर दिया कि बल्लेबाज को इस तरह से रन आउट करना गलत नहीं है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : एमएस धोनी और रॉबिन उथप्‍पा होटल के कमरे में फर्श पर बैठकर खाते थे खाना

बता दें कि भारतीय विकेटकीपर और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने ‘मांकड़ रन आउट’ को लेकर सवाल उठाते हुए कहा था कि नियमों के मुताबिक आउट होने के इस तरीके को खेल भावना या (वीनू) मांकड़ के नाम से जोड़ना गलत है. अश्विन ने कार्तिक की बात का जवाब देते हुए ट्वीट किया, गेंदबाज के लिए फ्री बॉल लागू करें. अगर बल्लेबाज इस तरह की गेंद पर आउट होता है तो बल्लेबाजी टीम के पांच रन काटे जाने चाहिए. अगर रोमांच बढ़ने के लिए फ्री हिट हो सकता है तो गेंदबाजों को भी एक मौका मिलना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 11:51:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL Ravichandran Ashwin