News Nation Logo

IPL का विरोध कौन करता है, सुनील गावस्‍कर ने दिया करारा जवाब

आईपीएल 2020 अब शुरू होने वाला है. इसके पहले मैच में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. इस बार का आईपीएल यूएई में हो रहा है. इस बीच अब सारी टीमें यूएई पहुंच गई हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Aug 2020, 07:48:49 AM
sunil gavaskar ians

sunil gavaskar सुनील गावस्‍कर (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 अब शुरू होने वाला है. इसके पहले मैच में अब एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. इस बार का आईपीएल यूएई (IPL in UAE) में हो रहा है. इस बीच अब सारी टीमें यूएई पहुंच गई हैं, वहां पर टीमें क्‍वारंटीन का टाइम पूरा कर रही हैं. इस बार आईपीएल और वीवो (Vivo) का साथ छूट गया है. बीसीसीआई ने इस बार की स्‍पॉन्‍सरशिप ड्रीम 11 (Dream 11) को दी है. लेकिन ड्रीम 11 में चुंकि चीनी निवेश भी है, इसलिए लगातार इसका विरोध भी हो रहा है. साथ ही पिछले दिनों कोर्ट में यह भी याचिका दाखिल की गई थी कि आईपीएल (IPL 2020) भारत में ही होना चाहिए, न कि यूएई में. इसके अलावा भी समय समय पर आईपीएल का विरोध होता रहता है. लेकिन अब भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने ऐसे लोगों को सख्‍त जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : अजहर ने जड़ा शतक, फिर भी पाकिस्‍तान को मिला फॉलोआन

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीफ करते हुए कहा है कि कई सारे लोग हैं, जो आईपीएल से अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं. आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होगा. सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे के एक शो में कहा कि ऐसे लोग आईपीएल में सिर्फ पैसे ही देखते हैं. वे ये नहीं देखते हैं कि आईपीएल क्या करता है. मेरे हिसाब से इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि वे आईपीएल से जलते हैं. जिन लोगों को आईपीएल से कोई फायदा नहीं मिलता वे ही इसकी आलोचना करते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी भी पहुंचे UAE, जानिए डिटेल्‍स

पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने कहा कि कई सारे लोग हैं जिनकी आजीविका आईपीएल से ही चलती है. कोई मैच के दौरान लोगों के चेहरे पर पेंट लगाकर अपनी रोजी-रोटी कमाता है. स्टेडियम के बाहर जो टी-शर्ट बिकते हैं कोई वो बनाता है, या फिर कई वेंडर होते हैं जो मैदान के बाहर खाना बेचते हैं. तो आईपीएल से कई सारे लोग पैसे कमाते हैं. सुनील गावस्कर ने साथ ही कहा कि आईपीएल लोगों के लिए एक सॉफ्ट टार्गेट बन गया है.

यह भी पढ़ें ः ICC ने किया हॉल ऑफ फेम का ऐलान, एक पाकिस्‍तानी भी शामिल, देखें लिस्‍ट

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि कोई अगर इंटरनेट पर मशहूर होना चाहता है तो फिर वो आईपीएल की आलोचना करने लगता है. आईपीएल एक सॉफ्ट टार्गेट बन गया है. आईपीएल का विरोध करने वाले लोग कहते हैं कि हमें भारतीय क्रिकेट की फिक्र है. तो क्या आप ही सिर्फ हैं जो भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं और उसका भला चाहते हैं, बिल्कुल भी नहीं.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 07:45:05 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो