logo-image

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी भी पहुंचे UAE, जानिए डिटेल्‍स

आईपीएल 2020 के लिए आईपीएल टीमों का यूएई पहुंचना जारी है. पहले कई टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. सबसे पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम यूएई पहुंची थी. इसके बाद बाकी टीमें भी पहुंची.

Updated on: 23 Aug 2020, 05:03 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 के लिए आईपीएल टीमों का यूएई पहुंचना जारी है. पहले कई टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. सबसे पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम यूएई पहुंची थी. इसके बाद बाकी टीमें भी पहुंची. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) की टीम भी यूएई पहुंच चुकी है. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 13 (IPL 13) में हिस्‍सा लेने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ रविवार को यूएई पहुंच गए. दुबई पहुंचने के बाद खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ अब बीसीसीआई की ओर से बनाई गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबिक सात दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे. 

यह भी पढ़ें ः ICC ने किया हॉल ऑफ फेम का ऐलान, एक पाकिस्‍तानी भी शामिल, देखें लिस्‍ट

क्वारंटाइन के दौरान पहले तीसरे और छठे दिन खिलाड़ियों का आरटी पीसीआर टेस्ट होगा. टेस्ट में नेगेटिव रिपोर्ट पाए जाने के बाद टीम के खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ बायो सिक्योर बबल में रहेंगे. वहीं, टीम के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा कि आखिरकार हम यात्रा कर रहे हैं और दुबई पहुंचने और एक सप्ताह के लिए आइसोलेट होने का इंतजार कर रहे हैं. हम तीन और टेस्ट से गुजरेंगे और उम्मीद है कि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी. इसके बाद हम अभ्यास शुरू करने के लिए मैदान पर वापस आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : ड्रीम 11 का नहीं थम रहा विरोध, अब कैट ने जानिए क्‍या कहा

टीम के दुबई पहुंचने के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने कहा कि क्रिकेट की वापसी होने से हम सब बेहद उत्साहित हैं और यही कारण है कि टीम अब फिर से एकसाथ है. यह एक तरह से आपके अपने परिवार और खोए हुए युवा दोस्तों के साथ फिर से मिलने जैसा है. आईपीएल-13 का आयोजन 29 मार्च को किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया था. लेकिन अब इसका आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा.
आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्‍तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के भारतीय खिलाड़ी गुरुवार को ही मु्ंबई पहुंच गए थे. लेकिन रविवार को सभी खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्‍टॉफ अब यूएई पहुंचे हैं. कोविड-19 महामारी के कारण पिछले पांच महीने देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित अपने घरों में बिताने वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अलग अलग समूहों में मुंबई पहुंचे थे. उन्होंने इस बीच सुरक्षा के सभी उपाय अपनाए.

यह भी पढ़ें ः IPL : विदेशी आईपीएल में नहीं चला है विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्‍ला, देखिए आंकड़े

करीब छह साल बाद एक बार फिर आईपीएल का कारवां यूएई जा रहा है. इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल यूएई में खेला गया था, लेकिन तब शुरुआती कुछ मैच ही यूएई में हुए थे, लेकिन इस बार पूरा का पूरा आईपीएल यूएई में ही होगा. यानी पहले मैच से लेकर फाइनल तक सारे मैच वहीं खेले जाएंगे. अब दिल्‍ली की टीम भी पहुंच गई है. अब केवल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यूएई नहीं पहुंची है, वह भी जल्‍द ही यूएई पहुंच जाएगी. आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों - दुबई, अबुधाबी और शारजाह - में 53 दिन तक खेले जाएंगे.

(इनपुट आईएएनएस)