News Nation Logo
Banner

IPL 13 : एमएस धोनी और रॉबिन उथप्‍पा होटल के कमरे में फर्श पर बैठकर खाते थे खाना

रॉबिन उथप्पा ने उस समय को एक बार फिर से याद किया, जब उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ होटल का रूम साझा किया था. दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Aug 2020, 07:58:52 AM
uthappa

रॉबिन उथप्‍पा (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने उस समय को एक बार फिर से याद किया, जब उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ होटल का रूम साझा किया था. दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. रॉबिन उथप्पा ने बातचीत में कहा कि एमएस धोनी के साथ उनका मैदान के अंदर और बाहर बिताए गए कुछ बेहतरीन पल रहे हैं. रॉबिन उथप्पा ने कहा कि उनके साथ खेलना बहुत शानदार था. मैंने एमएस धोनी के साथ कुछ बेहतरीन पल साझा किए हैं. हमने उनकी कप्तानी में कुछ शानदार करतब हासिल किए. जाहिर है, 2007 का विश्व T20 जीतना एक पल था, जिसे हम सभी संजो रहे हैं. यह हर दिन नहीं है कि आप अपने देश के लिए विश्व कप जीतें. मैं कहना चाहूंगा कि वह क्षण है जिसे मैं पूरी तरह से संजोना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : क्रिस डोनाल्डसन ने दिए KKR को वर्कआउट टिप्‍स

रॉबिन उथप्पा ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में खेला था. हालांकि वे आईपीएल में अलग अलग टीमों के साथ लगातार खेलते रहे और अच्‍छा प्रदर्शन भी करते रहे, लेकिन टीम इंडिया के लिए उनके दरवाजे नहीं खुल सके. हालांकि अभी भी उन्‍होंने टीम में वापसी को लेकर हार नहीं मानी है. वह आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. उन्होंने कहा कि पिच के बाहर, मैंने वास्तव में उन पलों का आनंद लिया जो हमने होटलों में साझा किए थे. एमएस धोनी और मैं दोनों एक साथ बैठना पसंद करेंगे और कमरे में फर्श पर खाना खाएंगे. वे वास्तव में शानदार पल थे और सबसे प्यारी यादें थीं जो भारतीय टीम में हमारे साथ हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले BCCI को बड़ा झटका, इस कंपनी ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

इससे पहले रॉबिन उथप्‍पा ने एक चैट के दौरान कहा था कि उनका भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दोबारा खेलने का सपना अभी जिंदा है. उन्होंने कहा कि आईपीएल के आगामी सीजन में अच्छा प्रदर्शन उनके लिए राष्ट्रीय टीम के रास्ते खोल सकता है. अपने ट्विटर पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए रॉबिन उथप्पा ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वे कह रहे हैं, मुझे लगता है कि अगर आईपीएल में अच्छा सेशन निकलता है तो मेरे साथ कुछ अच्छी चीजें हो सकती हैं और मुझे भारतीय टीम में भी वापस ला सकती हैं. उन्होंने कहा कि मैं वो इंसान हूं जो हमेशा सकारात्मक रहता है और मैं नकारात्मक स्थितियों में भी उम्मीद की किरण देख लेता हूं. इसलिए मेरी भावना प्रबल है कि भगवान की इच्छा से, मैं एक बार फिर अपना देश का प्रतिनिधत्व करूंगा. मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 शेड्यूल, पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स!

उथप्पा और उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स पहले ही दुबई पहुंए गए हैं. उनका मानना है कि टीम पूरी तरह से ऊर्जा से भरपूर है. विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के साथ अब तक का अनुभव बेहतरीन रहा है. मार्च में अपने पहले कैम्प से जुड़ने के बाद से ही उनके अंदर काफी भरपूर ऊर्जा है. अब करीब 34 साल के हो चुके रॉबिन उथप्पा ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया था. उन्होंने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले हैं. आईपीएल में उन्होंने 177 मैच खेले हैं और 4,000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

First Published : 25 Aug 2020, 07:55:31 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो