logo-image

IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

Most Sixes IPL 2023 : आईपीएल की जब भी बात होती है तो बल्लेबाजों का चेहरा सामने आता है.

Updated on: 17 Jan 2023, 11:02 AM

नई दिल्ली:

Most Sixes IPL 2023 : आईपीएल की जब भी बात होती है तो बल्लेबाजों का चेहरा सामने आता है. क्योंकि इस लीग को हमेशा से बल्लेबाजों की लीग माना जाता है. चौके और छक्के जब तक ना लगे आईपीएल फैंस खुश नहीं होते हैं. आज आपको बताते हैं पिछले सीजन के उन तीन बल्लेबाज के बारे में, जिन्होंने बाउंड्री पार बॉल सबसे ज्यादा बार दर्शकों के बीच में पहुंचाया. और इस बार भी हो सकता है ये तीनों खिलाड़ी अपनी टीम के लिए धमाकेदार पारियां खेल जाएं.

यह भी पढ़ें : Indian Railways: अब ट्रेनों में बिना टिकट भी कर सकते हैं यात्रा, नियमों में हुआ ये खास बदलाव

जोस बटलर

सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में पहले नंबर पर है जोस बटलर. इंग्लैंड का यह खिलाड़ी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ा हुआ है. और पिछले सीजन तो उन्होंने कमाल ही कर दिया. 17 मैचों में 45 छक्के उनके बल्ले से निकले. अब राजस्थान की टीम फिर से उनसे उम्मीद लगाकर बैठी है कि आईपीएल 2023 में भी ऐसी पारियां सामने आ जाए तो क्या ही कहने.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

लिविंगस्टोन

दूसरे नंबर में मौजूद हैं लिविंगस्टोन. लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के साथ आईपीएल में जुड़े हुए हैं. और पिछले सीजन छक्के मारने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद थे. उनके बल्ले से 14 मैचों में 34 छक्के निकले थे. हालांकि पंजाब किंग्स की टीम ज्यादा खास कमाल तो नहीं कर पाई. लेकिन इस सीजन उम्मीद जरूर कर रही होगी कि फिर से लिविंगस्टोन के बल्ले से ऐसी पारियां निकले. और टीम पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

आंद्रे रसल

तीसरे नंबर पर मौजूद है कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसल. चौके छक्के मारने की बात आई है उसमें रसल का नाम ना हो ऐसा कभी हो नहीं सकता. रसल के बल्ले से 14 मैचों में 32 छक्के निकले थे. इस सीजन रसल एक बार फिर से अपनी बल्ले की पावर गेंदबाजों को दिखाना चाहेंगे. और कोलकाता नाइट राइडर्स उनके दम पर आईपीएल की ट्रॉफी दूसरी बार अपने नाम देख रही होगी.

अब देखने वाली बात है कि आने वाले आईपीएल 2023 के सीजन में कौन सा बल्लेबाज इस बार बाजी मारता है. उम्मींद है कि फैंस के लिए आईपीएल फिर हिट साबित होगा. धोनी के लिए ये आखिरी आईपीएल हो सकता है, तो उसके लिए धोनी खास बनाने के लिए लगे हुए हैं. इस लिस्ट में अभी धोनी का नाम नहीं है लेकिन आईपीएल 2023 खत्म होते-होते धोनी कमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : EPFO देगा कर्मचारियों को नव वर्ष गिफ्ट, बेसिक सैलरी बढ़कर हो जाएगी 21000 रुपए

यह भी पढ़ें : Vivah Upay 2022 : विवाह में आ रही है अड़चनें, इन उपायों से दूर होंगी बाधाएं

यह भी पढ़ें : Sharir Par Til Ka Matlab 2022 : क्या आपके शरीर पर भी इन जगहों पर है तिल , तो ये है खास मायने