logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सोशल मीडिया पर कोहली ने बनाया 'विराट' कीर्तिमान

विराट कोहली, अपने 12 साल के क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं जबकि कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना चुके हैं जिनको तोड़ना काफी मुश्किल होगा. अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर से विराट कोहली की धूम मची है.

Updated on: 26 Aug 2020, 01:11 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान और आज के युग के क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) की लोकप्रियता काफी ज्यादा है. क्रिकेट के साथ साथ कोहली को दुनियाभर में पसंद किया जाता है. कोहली अपने लुक्स और वर्क आउट को सोशल मीडिया परो पोस्ट करते रहते हैं जिसके जरिए भी उन्होंने अच्छी खासी फैन पॉलोइंग बना ली है. टीम इंडिया में शुरुआती दौर भले ही कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा हो लेकिन जैसे जैसे साल आगे बढ़ते रहे विराट कोहली ने कामयाबी हासिल की. आज कोहली को क्रिकेट की दुनिया में रन मशीन कहा जाता है. विराट कोहली, अपने 12 साल के क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं जबकि कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना चुके हैं जिनको तोड़ना काफी मुश्किल होगा. अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर से विराट कोहली की धूम मची है.

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर से रैपर बने रैना...लिखा क्वारंटीन पर गाना

आज का दौर सोशल मीडिया का है और हर कोई अपनी बात सामने रखने के लिए इसका इस्तेमाल करता है. सोशल मीडिया पर सेलेब्रिटी अपने फैंस को वो खबरें देते हैं जिनका उन्हें इंतजार होता है. इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के फॉलोअर्स का आंकड़ा 75 मिलियन पार कर गया है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर फिलहाल फॉलोअर्स 75.7 मिलियन हो गए हैं और धीरे धीरे इसकी संख्या बढ़ती रहेगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल की विजेता टीम को मिलते हैं इतने करोड़, इस बार होगा नुकसान!

बता दें कि विस्टफोटक बल्लेबाज विराट कोहली के फेसबुक पर 36 और टि्वटर पर 37 फॉलोअर्स हैं. जिससे साफ है कि विराट कोहली सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि हर जगह अपना रंग छोड़ रहे हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो विराट कोहली के सोशल मीडिया पर 150 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा इंस्टाग्राम पर 75.7 मिलियन फॉलोअर्स के साथ ही विराट पहले ऐसे एशियाई सिलेब्रिटी बन गए हैं, जिनके 75 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : केएल राहुल और अनिल कुंबले मिलकर KXIP के लिए रचेंगे इतिहास!

जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली एशिया की 40 टॉप सिलेब्रिटी में शामिल हो गए. कुछ वक्त पहले उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीछे छोड़ा था. पीएम मोदी को इंस्टाग्राम पर 47.9 मिलियन लोग ही फॉलो करते हैं. हाल ही में विराट कोहली ने फेमस म्यूजिशियन कार्डी बी को पीछे छोड़ते हुए इस लिस्ट में 29वां स्थान हासिल किया था. भारतीय कप्तान इंस्टाग्राम पर चौथे सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले स्पोर्ट्समैन हैं. विराट कोहली, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेस्सी और नेयमार जूनियर से पीछे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 237 मिलियन फॉलोअर्स हैं. हॉलीवुड स्टार और पूर्व WWE सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन 'द रॉक' के 195 मिलियन फॉलोअर्स हैं

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मोहम्‍मद कैफ ने कोरोना और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए कही ये बड़ी बात

इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन फॉलोअर्स के साथ विराट कोहली सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों की लिस्ट में पहले स्थान पर बरकरार हैं. इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीयों की लिस्ट में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हैं. प्रियंका के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 56.6 मिलियन से भी ज्यादा है. लिस्ट में तीसरे स्थान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर हैं. इंस्टाग्राम पर श्रद्धा कपूर के 54.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. लिस्ट में दीपिका पादुकोण चौथे नंबर पर हैं. इंस्टाग्राम पर दीपिका को 52 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. 5वें स्थान पर आलिया भट्ट हैं. आलिया के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 49.4 है.

यह भी पढ़ें ः वर्ल्ड क्रिकट का वो 'अंगद' जिसने उखाड़े 600 बल्लेबाजों के पैर

अब आईपीएल के लिए विराट कोहली यूएई पहुंच चुके हैं जहां स वो सोशल मीडिया के जरिए अपने वर्क आउट को पोस्ट करते रहते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 19 सितंबर से होगा और फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. विराट कोहली ने साल 2013 से टीम की कप्तानी संभाली है और वे अपनी 7 साल की कप्तानी में टीम को कई खिताब नहीं जीता पाए हैं. आरसीबी साल 2009, 2011 और 2016 के आईपीएल के फाइनल में पहुंचकर हार गई थी. इसके अलावा साल 2010 और 2015 में ये टीम प्लेऑफ्स तक पहुंची है जबकि हर बार आरसीबी लीग राउंड से बाहर हुई है