logo-image

Top 5 Sports News : युवराज सिंह के इंस्‍टाग्राम तक आई किम शर्मा और लिख गई मैसेज

युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी. ये फोटो भारत के श्रीलंका दौरे की है, जब युवराज सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और आशीष नेहरा पब्‍लिक टेलीफोन बूथ से बात कर रहे थे.

Updated on: 28 May 2020, 04:45 PM

New Delhi:

युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी. ये फोटो भारत के श्रीलंका दौरे की है, जब युवराज सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और आशीष नेहरा पब्‍लिक टेलीफोन बूथ से बात कर रहे थे. उस समय मोबाइल फोन नहीं होते थे. सभी इसी तरह अपने परिवार से बात करते थे. युवराज सिंह ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जब खराब प्रदर्शन के बाद आपके माता-पिता फोन का बिल नहीं भरते. बिना मोबाइल फोन वाले दिन. लेकिन ये तो हुई पुरानी खबर. अब नई खबर यह है युवराज सिंह ने जो कुछ भी लिखा, उस पर जो कमेंट आए सो तो आए ही, लेकिन सबसे बड़ा कमेंट युवराज सिंह की पुरानी दोस्‍त किम शर्मा का आया. उधर पार्थिव पटेल ने एक बात की है. पार्थिव पटेल का मानना है कि भारत के युवा विकेटकीपरों को राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की करने के लिए लगातार मौके दिए जाने चाहिए, जो इस समय नहीं मिल रहे हैं. पूर्व भारतीय कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होगा और उन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते दर्शकों के बिना इस लीग के आयोजन का भी समर्थन किया.


1. आपको याद होगा कुछ ही दिन पहले टीम इंडिया के पू्र्व बल्‍लेबाज युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी. ये फोटो भारत के श्रीलंका दौरे की है, जब युवराज सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और आशीष नेहरा पब्‍लिक टेलीफोन बूथ से बात कर रहे थे. उस समय मोबाइल फोन नहीं होते थे. सभी इसी तरह अपने परिवार से बात करते थे. युवराज सिंह ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जब खराब प्रदर्शन के बाद आपके माता-पिता फोन का बिल नहीं भरते. बिना मोबाइल फोन वाले दिन. लेकिन ये तो हुई पुरानी खबर. अब नई खबर यह है युवराज सिंह ने जो कुछ भी लिखा, उस पर जो कमेंट आए सो तो आए ही, लेकिन सबसे बड़ा कमेंट युवराज सिंह की पुरानी दोस्‍त किम शर्मा का आया. किम शर्मा के बारे में तो आप जानते ही होंगे. अब किम शर्मा ने लिखा तो कुछ नहीं, केवल एक स्‍माइली बनाकर रह गईं, लेकिन चर्चाओं का बाजार जरूरत गर्म हो गया. इसके बाद युवराज की फोटो पर कमेंट कम आए और किम शर्मा के कमेंट पर कमेंट ज्‍यादा आने लगे.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : किम शर्मा ने ऐसा क्‍या किया जो युवराज सिंह की जिंदगी में आई उथल पुथल!


2. चलिए अब रुख दूसरी खबर की ओर, विश्‍व कप 2019 का सेमीफाइनल मैच भारत बनाम न्‍यूजीलैंड, यह मैच वैसे तो टीम इंडिया हार गई थी, लेकिन यह मैच अभी तक याद किया जाता है. इसलिए क्‍योंकि यह मैच टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी का अब तक का आखिरी मैच साबित हुआ है. उसी मैच के बाद एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए अब तक कोई मैच नहीं खेला है, हालांकि अभी धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास तो नहीं लिया है, लेकिन इसके बाद भी तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन आज धोनी की बात इसलिए क्‍योंकि उसी मैच के बाद से अब तक टीम इंडिया के अच्‍छे विकेटकीपर बल्‍लेबाज की तलाश कर रहा है, उसकी तलाश कभी किसी विकेटकीपर के पास पहुंचती है तो कभी किसी विकेट कीपर पर. कभी ऋषभ पंत को मौका दिया जाता है तो कभी केएल राहुल को ही कामचलाऊ विकेट कीपर बना दिया जाता है. लेकिन अभी तक समस्‍या का स्‍थाई समाधान नहीं मिल सका है. लेकिन क्‍या इस समस्‍या का समाधान मिल जाएगा. और अगर समाधान नहीं मिला है तो उसका कारण क्‍या है. इस बारे में अब टीम इंडिया के ही पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने बात की है. पार्थिव पटेल का मानना है कि भारत के युवा विकेटकीपरों को राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की करने के लिए लगातार मौके दिए जाने चाहिए, जो इस समय नहीं मिल रहे हैं.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : एमएस धोनी का विकल्‍प टीम इंडिया को इसलिए नहीं मिल रहा, पार्थिव पटेल ने किया खुलासा


3. पूर्व भारतीय कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होगा और उन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते दर्शकों के बिना इस लीग के आयोजन का भी समर्थन किया. यह अभी आधिकारिक नहीं है, लेकिन बीसीसीआई इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर में करना चाहता है. अनिल कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, हां हम इस साल आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं, लेकिन इसके लिए हमें कार्यक्रम को काफी व्यस्त करना होगा. उन्होंने कहा, अगर हम दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन करते हैं तो फिर इन्हें तीन या चार स्थलों पर आयोजित किया जा सकता है. इसके आयोजन की अब भी संभावना है. हम सभी आशावादी हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि आईपीएल से जुड़े हितधारक मैचों का आयोजन उन शहरों में कर सकते हैं जहां कई स्टेडियम हैं. इससे खिलाड़ियों को कम यात्राएं करनी पड़ेंगी. लक्ष्मण ने कहा, निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल आयोजन की संभावना है. आपको ऐसे एक स्थल की पहचान करनी होगी जहां तीन या चार मैदान हों क्योंकि यात्रा करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, आप यह नहीं जानते कि हवाई अड्डे पर कौन कहां जा रहा है इसलिए मुझे विश्वास है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई इस पर गौर करेंगे.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : IPL 2020 को लेकर इन दिग्‍गजों ने कही बड़ी बात, क्‍लिक कर आप भी जानिए

4. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि पूर्व कोच ग्रेग चैपल के पास मैन-मैनेजमेंट कौशल की कमी थी और यही कारण है कि वह इतने शानदार करियर के बावजूद भारतीय टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. ग्रेग चैपल 2005 से 2007 तक भारतीय टीम के कोच थे. इस दौरान उनकी टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों, खासकर तत्कालीन कप्तान और मौजूदा समय में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ अनबन थी. मोहम्‍मद कैफ ने कहा है कि ग्रेग चैपल एक अच्छे बल्लेबाजी कोच बन सकते थे. लेकिन उन्होंने खुद अपना नाम खराब कर लिया, क्योंकि वह टीम को सही से संभाल नहीं पाए. वह भारतीय टीम की संस्कृति को नहीं समझ पाए. उनमें मैन-मैनेजमेंट कौशल का अभाव था और इसलिए वह एक अच्छे कोच साबित नहीं हो पाए.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : मोहम्‍मद कैफ बोले, ग्रेग चैपल ने अपना नाम खराब किया, जानिए क्‍यों और कैसे

5. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने कहा कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन करना सही रहेगा. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि अगर आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो वैश्विक स्वास्थ्य समस्या के कारण स्थगित कर दिए गए आईपीएल को अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है. कमिन्स ने कहा, अगर इससे जगह बनती है तो आईपीएल को उसमें फिट करना सबसे अच्छा रहेगा. दुनिया भर में लाखों लोग उस टूर्नामेंट को देखते हैं. क्रिकेट के लंबे समय तक नहीं खेले जाने के बाद संभावना है कि दर्शकों की संख्या और अधिक होगी. मैं इस टूर्नामेंट का आयोजन क्यों चाहता हूं इसके कई कारण हैं लेकिन यह शानदार टूर्नामेंट है. कमिन्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा है.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो आईपीएल का आयोजन करना सही रहेगा : पैट कमिन्स