logo-image

टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो आईपीएल का आयोजन करना सही रहेगा : पैट कमिन्स

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने बुधवार को कहा कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो अक्टूबर में आईपीएल का आयोजन करना सही रहेगा.

Updated on: 27 May 2020, 04:03 PM

सिडनी:

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने बुधवार को कहा कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करना सही रहेगा. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि अगर आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो वैश्विक स्वास्थ्य समस्या के कारण स्थगित कर दिये गये आईपीएल को अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- बिशप ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों की तुलना वेस्टइंडीज के पूर्व के खौफनाक गेंदबाजों से की

कमिन्स ने पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर इससे जगह बनती है तो आईपीएल को उसमें फिट करना सबसे अच्छा रहेगा. दुनिया भर में लाखों लोग उस टूर्नामेंट को देखते हैं. क्रिकेट के लंबे समय तक नहीं खेले जाने के बाद संभावना है कि दर्शकों की संख्या और अधिक होगी. मैं इस टूर्नामेंट का आयोजन क्यों चाहता हूं इसके कई कारण हैं लेकिन यह शानदार टूर्नामेंट है.’’

ये भी पढ़ें- IPL के तीसरे सीजन में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट, दो भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

कमिन्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की गुरुवार को टेलीकांन्फ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में टी20 विश्व कप पर फैसला किया जाएगा.