logo-image

IPL 2020 को लेकर इन दिग्‍गजों ने कही बड़ी बात, क्‍लिक कर आप भी जानिए

कोरोना वायरस के कारण ूपूरी दुनिया में क्रिकेट रुका है. हालांकि अब धीरे धीरे कोशिश की जा रही है कि क्रिकेट की शुरुआत की जाए. वहीं दूसरी ओर दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल को लेकर भी तस्‍वीर साफ नहीं है.

Updated on: 28 May 2020, 01:06 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका है. हालांकि अब धीरे धीरे कोशिश की जा रही है कि क्रिकेट की शुरुआत की जाए. वहीं दूसरी ओर दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल (IPL 2020) को लेकर भी तस्‍वीर साफ नहीं है.  आईपीएल 29 मार्च से शुरू होकर 24 मई को खत्‍म भी हो जाना था, लेेकिन अभी तो यह अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित है. हालांकि अब जैसे जैसे क्रिकेट की वापसी के प्रयास किए जा रहे हैं और लॉकडाउन (LockDown 4.0) भी खुलने लगा है, उसके बाद उम्‍मीद की जानी चाहिए कि आईपीएल (IPL 13) इसी साल अक्‍टूबर नवंबर में होते हुए दिखाई दे जाए, लेकिन इसके लिए अभी कुछ भी तय नहीं  किया गया है.  इस बीच दुनिया भर के दिग्‍गज क्रिकेटर इस बात की उम्‍मीद कर रहे हैं कि किसी भी तरह से आईपीएल कराया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः किम शर्मा ने ऐसा क्‍या किया जो युवराज सिंह की जिंदगी में आई उथल पुथल!

पूर्व भारतीय कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होगा और उन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते दर्शकों के बिना इस लीग के आयोजन का भी समर्थन किया. यह अभी आधिकारिक नहीं है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर में करना चाहता है. कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट अभी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप को लेकर आज साफ होगी तस्‍वीर, IPL 2020 का रास्‍ता होगा साफ!

अनिल कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, हां हम इस साल आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं, लेकिन इसके लिए हमें कार्यक्रम को काफी व्यस्त करना होगा. उन्होंने कहा, अगर हम दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन करते हैं तो फिर इन्हें तीन या चार स्थलों पर आयोजित किया जा सकता है. इसके आयोजन की अब भी संभावना है. हम सभी आशावादी हैं. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि आईपीएल से जुड़े हितधारक मैचों का आयोजन उन शहरों में कर सकते हैं जहां कई स्टेडियम हैं. इससे खिलाड़ियों को कम यात्राएं करनी पड़ेंगी. लक्ष्मण ने कहा, निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल आयोजन की संभावना है. आपको ऐसे एक स्थल की पहचान करनी होगी जहां तीन या चार मैदान हों क्योंकि यात्रा करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, आप यह नहीं जानते कि हवाई अड्डे पर कौन कहां जा रहा है इसलिए मुझे विश्वास है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई इस पर गौर करेंगे.

(इनपुट भाषा)