logo-image

TOP 5 Sports News : गौतम गंभीर और एमएसके प्रसाद आमने सामने, IPL के खिलाफ बॉर्डर

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि आईपीएल को विश्व कप के ऊपर तरजीह नहीं दी जानी चाहिए. इसी तरह की पांच बड़ी खबरें पढ़ें.

Updated on: 24 May 2020, 04:00 PM

New Delhi:

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद के बीच अंबाती रायडू को 2019 विश्व कप टीम से बाहर रखने पर नोकझोंक देखने को मिली है. वहीं भारत के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने अभ्यास शुरू कर दिया है, लेकिन इससे वे मुश्किल में फंस गए हैं. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि आईपीएल को विश्व कप के ऊपर तरजीह नहीं दी जानी चाहिए. इसी तरह की पांच बड़ी खबरें पढ़ें.


1. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद के बीच अंबाती रायडू को 2019 विश्व कप टीम से बाहर रखने पर नोकझोंक देखने को मिली. प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 2019 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रायडू को नहीं चुना था. गंभीर ने युवराज सिंह और सुरेश रैना के चयन प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए. गंभीर ने कहा, 2016 में जब मुझे इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था तो उस समय कोई बातचीत नहीं हुई थी. उन्होंने कहा, अंबाती रायडू के साथ क्या हुआ. आपने उन्हें दो साल के लिए टीम में रखा. इस दौरान उन्होंने चार नंबर पर बल्लेबाजी की. लेकिन विश्व कप से ठीक पहले आपको थ्री-डी प्लेयर की जरूरत पड़ गई. क्या सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन से ऐसे बयान की अपेक्षा की जाती है कि हमें थ्री-डी प्लेयर की जरूरत है. इस पर प्रसाद ने इस पर कहा, हमें एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए था, जो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के अलावा गेंदबाजी भी कर पाए, इसलिए विजय शंकर को चुना गया.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : एमएसके प्रसाद और गौतम गंभीर आमने सामने, जानिए किस बात पर भिड़े

2. लॉकडाउन के चौथे चरण में व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने की सरकार से इजाजत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर कोरोनावायरस महामारी के बीच शनिवार को मुंबई में आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने. इस ट्रेनिंग से शार्दूल अब सुर्खियों में आ गए हैं क्योंकि बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से पहले बोर्ड की मंजूरी लेनी जरूरी है. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बोर्ड से मंजूरी लिए बिना शार्दूल ने ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला किया. उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है क्योंकि वह अनुबंधित खिलाड़ी हैं. दुर्भाग्यपूर्ण उन्होंने ऐसा किया, जोकि उन्हें नहीं करना चाहिए था. यह एक अच्छा कदम नहीं है. शार्दूल बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ी हैं और वह मौजूदा अनुबंध सूची के ग्रेड-सी का हिस्सा हैं. इससे भी ज्यादा अहम बात यह है कि उन्होंने एक ऐसे शहर में प्रशिक्षण किया है, जो इस समय देश में कोरोनावायरस की सबसे ज्यादा चपेट में है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने शुरू की प्रैक्टिस, BCCI नाराज


3. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि आईपीएल को विश्व कप के ऊपर तरजीह नहीं दी जानी चाहिए. आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे पहले 15 अप्रैल तक और फिर अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है. अब बीसीसीआई इसे सितंबर से नवंबर के बीच में कराने पर विचार कर रही है, लेकिन इसी दौरान आस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप होना है. एलन बॉर्डर ने कहा, मैं इससे खुश नहीं हूं. स्थानीय टूर्नामेंट की तुलना में विश्व कप को तरजीह दी जानी चाहिए. इसलिए मुझे लगता है कि अगर टी-20 विश्व कप होता है तो आईपीएल नहीं होगा.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : पूर्व कप्तान बोले, IPL सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज, जानें क्यों


4. आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर एक वीडियो बनाई है, जिसमें वे अपनी बेटी के साथ नजर आ रहे हैं. वीडियो की शुरुआत में वॉर्नर अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी में दिख रहे हैं तो वहीं उनकी बेटी अपनी स्कूल यूनीफॉर्म में नजर आ रही है. लेकिन जैसे-जैसे वीडियो आगे चलकर खत्म हुई, पूरा माजरा ही बदल गया. जी हां, वीडियो के अंत में जहां वॉर्नर बेटी की स्कूल ड्रेस पहने दिखे तो वहीं उनकी बेटी अपने पापा की जर्सी में दिखाई दीं. टिकटॉक पर वीडियो बनाने के बाद वॉर्नर ने इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शनिवार को पोस्ट किया. वॉर्नर ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ''हा हा कौन किन कपड़ों में रुकता है?
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : बेटी की स्कूल यूनीफॉर्म पहने दिखे डेविड वॉर्नर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई खूबसूरत वीडियो

5. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बाबर आजम को लेकर कहा है कि अगर उन्हें इमरान खान जैसी कप्तानी करनी है तो उन्हें अपने व्यक्तित्व में भी इमरान जैसा बदलाव करना होगा. अख्तर ने कहा, बाबर आजम, इमरान खान की तरह के कप्तान बनाना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब सिर्फ यह नहीं है कि यह सिर्फ क्रिकेट से जुड़ी ही बात होगी. उन्हें इमरान खान की किताब में से पर्सनालिटी के बारे में भी सीखना चाहिए. उन्होंने कहा, उन चीजों के बारे में बात मत करो जिनके बारे में हम बीते 10 साल से बात कर रहे हैं. हमें यह पसंद नहीं है. बाबर को अपनी बात करने की क्षमता, अपनी पर्सनालिटी, आगे से नेतृत्व करने की क्षमता, फिटनेस स्तर आदि चीजों पर काम करना होगा. मुझे लगता है कि उन्हें काफी कुछ साबित करना है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : एक कप्तान के रूप में बाबर आजम को अभी बहुत कुछ साबित करना है: शोएब अख्तर