logo-image

एमएसके प्रसाद और गौतम गंभीर आमने सामने, जानिए किस बात पर भिड़े

टीम इंडिया (Team India) के बाहर इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभी तक संन्यास का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन वे टीम में भी नहीं हैं.

Updated on: 24 May 2020, 12:31 PM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के बाहर इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभी तक संन्यास का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन वे टीम में भी नहीं हैं. हालांकि खिलाड़ी अब अपने मन में यह मान चुके हैं कि उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाएगी. वहीं कई खिलाड़ियों को इसलिए संन्यास का ऐलान करना पड़ा क्योंकि लगातार इंतजार के बाद भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. 

यह भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट की तैयारी के लिए तीन महीने बाद मैदान पर उतरेंगे गेंदबाज

पिछले करीब दो महीने से जब से क्रिकेट बंद है और खिलाड़ी आपस में सोशल मीडिया पर बात कर रहे हैं. इसी दौरान कई खिलाड़ियों के दिल की बात निकलकर सामने आई है. इस पूरे समय वक्त भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) रहे हैं और यही कारण है कि सवाल भी प्रसाद पर ही उठे. अब एक लाइव कार्यक्रम के दौरान टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सवाल उठा दिए हैं, लेकिन प्रसाद ने भी इसका जवाब दिया और अपने तर्क सामने रखे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020: तो आपको टीवी और मोबाइल पर ही देखने होंगे IPL 13 के सारे मैच, जानें क्यों

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद के बीच शुक्रवार को क्रिकेट कनेक्टेड शो में अंबाती रायडू को 2019 विश्व कप टीम से बाहर रखने पर नोकझोंक देखने को मिली. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 2019 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में अंबाती रायडू न चुनकर विजय शंकर को चुना था. गौतम गंभीर ने युवराज सिंह और सुरेश रैना के चयन प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें : हिटमैन रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किल, टीम में वापसी के लिए करना होगा ये काम 

गौतम गंभीर ने कहा, साल 2016 में जब मुझे इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था तो उस समय कोई बातचीत नहीं हुई थी. आप करुण नायर को देखिए, उन्हें कोई कारण नहीं बताया गया. आप युवराज सिंह को देखिए, सुरेश रैना को देखिए. उन्होंने कहा, देखिए, अंबाती रायडू के साथ क्या हुआ. आपने उन्हें दो साल के लिए टीम में रखा. इस दौरान उन्होंने चार नंबर पर बल्लीबाजी की. लेकिन विश्व कप से ठीक पहले आपको थ्री-डी प्लेयर की जरूरत पड़ गई. क्या सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन से ऐसे बयान की अपेक्षा की जाती है कि हमें थ्री-डी प्लेयर की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने शुरू की प्रैक्टिस, BCCI नाराज

एमएसके प्रसाद ने इस पर कहा, टीम में ऊपरी क्रम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन जैसे बल्लेबाज थे. इनमें से कोई भी गेंदबाजी नहीं कर सकते थे. ऐसे में इंग्लैंड की परिस्थितियों के अनुसार, हमें एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए था, जो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के अलावा गेंदबाजी भी कर पाए. इसलिए विजय शंकर को चुना गया.

(input ians)