logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किल, टीम में वापसी के लिए करना होगा ये काम

कोरोना वायरस के कारण पिछले करीब दो महीने से क्रिकेट बंद है, लेकिन आने वाले दिनों में एक बार फिर से खेल शुरू होते हुए दिखाई दे सकता है.

Updated on: 24 May 2020, 09:31 AM

New Delhi:

Hitman Rohit Sharma : कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पिछले करीब दो महीने से क्रिकेट बंद है, लेकिन आने वाले दिनों में एक बार फिर से खेल शुरू होते हुए दिखाई दे सकता है. भारत में इस वक्त लॉकडाउन 4.0 चल रहा है. लेकिन इतनी राहत की बात है कि इस दौरान स्टेडियम खोल दिए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी जब तक बीसीसीआई (BCCI) की ओर से परमीशन नहीं मिल जाती, तब तक खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए नहीं जा पाएंगे. इन सबके बीच टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. आने वाले दिनों में वे टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं, यह देखना होगा. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने शुरू की प्रैक्टिस, BCCI नाराज

दरअसल जब इस साल के शुरुआत में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर थी, उस वक्त पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा घायल हो गए थे. इसके बाद वे न तो तीन वन डे मैचों की सीरीज खेल पाए और न ही दो टेस्ट सीरीज में टीम के साथ रह पाए. चोट ज्यादा गंभीर होने के चलते रोहित शर्मा वापस भारत लौट आए. हालांकि मार्च में जब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर थी, तब रोहित शर्मा टीम में वापसी के लिए जुटे हुए थे. हालांकि न तो वह सीरीज पूरी हो पाई और न ही रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट ही हो पाया.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट शुरू होने से पहले खेल को लेकर ICC ने ये क्या कहा दिया, जानिए

अब भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि वह चोट से उबरकर वापसी की तैयारी में थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं कर सके और अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में लौटने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. रोहित शर्मा को फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे के बीच से ही स्वदेश लौटना पड़ा था. हिटमैन रोहित शर्मा ने ला लिगा के फेसबुक पेज पर लिखा, लॉकडाउन से पहले मैं वापसी के लिए बिल्कुल तैयार था. पूरा सप्ताह मेरा फिटनेस टेस्ट होना था, लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और अब फिर नए सिरे से वापसी करनी होगी. उन्होंने कहा, सब कुछ खुलने के बाद मुझे एनसीए जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा. उसे पास करके ही मैं टीम के साथ अभ्यास शुरू कर सकूंगा.

यह भी पढ़ें : पूर्व कप्तान बोले, IPL सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज, जानें क्यों

मार्च में फिटनेस टेस्ट देने और उसे पास करने के बाद रोहित शर्मा सीधे आईपीएल में खेलने के लिए उतरने वाले थे, जो 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन इससे पहले कि ये सब हो पाता, लॉकडाउन हो गया और रोहित शर्मा जिस फिटनेस टेस्ट की तैयारी कर रहे थे, वह धरी की धरी रह गई. लेकिन अब सवाल यही बड़ा है कि रोहित शर्मा ने उस वक्त भले तैयारी की हो और फिटनेस टेस्ट देने के लिए तैयार हों, लेकिन अब जबकि सब कुछ बंद और रोहित शर्मा प्रैक्टिस भी नहीं कर रहे हैं, ऐसे में वे कैसे फिटनेस टेस्ट देंगे और कैसे टीम इंडिया में वापसी करेंगे.
आपको बता दें कि जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर थी, तब टीम इंडिया ने शुरू के पांच टी20 मैचों की सीरीज पर तो कब्जा किया था, लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा वन डे और टेस्ट सीरीज से बाहर हुए, भारतीय टीम एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाई. यह सीरीज फरवरी में हुइ थी, उसके बाद से टीम इंडिया ने कोई भी मैच नहीं खेला है.

(input PTI)