logo-image

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने शुरू की प्रैक्टिस, BCCI नाराज

भारत में कोराना वायरस और लॉकडाउन के बीच पिछले करीब दो महीने से क्रिकेट बंद है और सभी खिलाड़ी भी अपने अपने घरों में बंद हैं, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने घर से बाहर निकल कर एक बार फिर से क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू कर दी है,

Updated on: 24 May 2020, 08:22 AM

New Delhi:

भारत में कोराना वायरस (Corona Virus) और लॉकडाउन (LockDown) के बीच पिछले करीब दो महीने से क्रिकेट बंद है और सभी खिलाड़ी भी अपने अपने घरों में बंद हैं, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने घर से बाहर निकल कर एक बार फिर से क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू कर दी है, लेकिन यही प्रैक्टिस अब उन्हें भारी पड़ने जा रही है. दरअसल बीसीसीआई की ओर से ट्रेनिंग शुरू करने को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया था, उसके बाद भी शार्दूल ठाकुर अपनी मर्जी से प्रैक्टिस करने उतर गए, जबकि वे बीसीसीआई की ओर से अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेट शुरू होने से पहले खेल को लेकर ICC ने ये क्या कहा दिया, जानिए

लॉकडाउन के चौथे चरण में ट्रेनिंग शुरू करने की सरकार से इजाजत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर कोरोनावायरस महामारी के बीच शनिवार को मुंबई में आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने. ट्रेनिंग से शार्दूल ठाकुर अब सुर्खियों में आ गए हैं, क्योंकि बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने से पहले बोर्ड की मंजूरी लेनी जरूरी है.

यह भी पढ़ें : पूर्व कप्तान बोले, IPL सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज, जानें क्यों

बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बोर्ड से मंजूरी लिए बिना शार्दूल ने ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला किया. अधिकारी ने कहा, उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है, क्योंकि वह अनुबंधित खिलाड़ी हैं. दुर्भाग्यपूर्ण उन्होंने ऐसा किया, जोकि उन्हें नहीं करना चाहिए था. यह एक अच्छा कदम नहीं है. शार्दूल के अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी इस समय मुंबई में मौजूद हैं. लेकिन उनमें से किसी भी खिलाड़ी ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला नहीं किया, क्योंकि उनका कहना है कि वे इस समय घरों में है और उन्होंने अब तक किसी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स को नहीं छुआ है.

यह भी पढ़ें : कोरोना के बाद 1970-80 के दौर में लौट जाएगा क्रिकेट, जानिए किसने कही ये बात

शार्दूल ठाकुर बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ी हैं और वह मौजूदा अनुबंध सूची के ग्रेड-सी का हिस्सा हैं. इससे भी ज्यादा अहम बात यह है कि उन्होंने एक ऐसे शहर में प्रशिक्षण किया है, जो इस समय देश में कोरोनावायरस की सबसे ज्यादा चपेट में है. बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि शार्दूल ने पालघर जिले में ट्रेनिंग शुरू की है, जो रेड जोन में नहीं है. इसके बावजूद उनका यह कदम सही नहीं है क्योंकि उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई से मंजूरी नहीं ली है. मीडिया में जारी खबरों में कहा गया है कि शार्दूल ने पालघर दाहानु तालुका खेल संघ ने बोइसर में नेट अभ्यास किया.

(Ians inputs)