News Nation Logo

एक कप्तान के रूप में बाबर आजम को अभी बहुत कुछ साबित करना है: शोएब अख्तर

शोएब अख्तर और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने बाबर आजम को लेकर कहा है कि अगर उन्हें इमरान खान जैसी कप्तानी करनी है तो उन्हें अपने व्यक्तित्व में भी इमरान जैसा बदलाव करना होगा.

IANS | Updated on: 22 May 2020, 08:03:08 PM
babar azam

बाबर आजम (फाइल फोटो) (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने बाबर आजम को लेकर कहा है कि अगर उन्हें इमरान खान जैसी कप्तानी करनी है तो उन्हें अपने व्यक्तित्व में भी इमरान जैसा बदलाव करना होगा. अख्तर ने डब्ल्यूएजेआई स्पोर्ट्स के यूट्यूब शो पर कहा, "बाबर आजम, इमरान खान की तरह के कप्तान बनाना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब सिर्फ यह नहीं है कि यह सिर्फ क्रिकेट से जुड़ी ही बात होगी. उन्हें इमरान खान की किताब में से पर्सनालिटी के बारे में भी सीखना चाहिए."

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर अभी भी कन्फ्यूज है ऑस्ट्रेलिया, केविन रॉबर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, "उन चीजों के बारे में बात मत करो जिनके बारे में हम बीते 10 साल से बात कर रहे हैं. हमें यह पसंद नहीं है. बाबर को अपनी बात करने की क्षमता, अपनी पर्सनालिटी, आगे से नेतृत्व करने की क्षमता, फिटनेस स्तर आदि चीजों पर काम करना होगा. मुझे लगता है कि उन्हें काफी कुछ साबित करना है."

अख्तर की बात को लतीफ का भी समर्थन मिला, "जब कप्तान प्रेस कॉन्फ्रें स में बैठा हो तो वह अपने विजन के बारे में बात करता है, लेकिन इस चीज की कमी है. हमारे कप्तान ऐसी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जिनके बारे में हम पहले से ही जानते हैं, जैसे कि भाषा की परेशानियां, विराट कोहली से तुलना."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में हुए प्लेन क्रैश से दुखी शोएब अख्तर, मृतकों की आत्मा की शांति के लिए अल्लाह से मांगी दुआएं

उन्होंने कहा, "बाबर को बाजए उनको दी गई स्क्रिप्ट से इतर एक मजबूत स्टेटमेंट देना चाहिए था. आपने पहले ही बता दिया की आपकी मानसिकता और दृष्टिकोरण सही नहीं है." इस पूरे विवाद की जड़ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी तनवीर अहमद का वो बयान हैं जिसमें उन्होंने बाबर को इंग्लिश, ड्रेसिंग सेंस और पर्सनालिटी सुधारने को कहा था.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 08:03:08 PM