logo-image

सिडनी पहुंची टीम इंडिया, शुरू हुआ 'Mind Game', रोहित की फिटनेस पर उठे सवाल

क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी खबरें जो आपको हर हाल में जाननी जरुरी है

Updated on: 13 Nov 2020, 09:57 PM

नई दिल्ली:

मुंबई एयरपोर्ट पर अवैध सोने और लग्जरी घड़ियों के साथ पकड़े गए क्रुणाल पांड्या, जानें फिर क्या हुआ

5 बार की आईपीएल (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के धांसू ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) गुरुवार को दुबई से वापस भारत लौट आए. क्रुणाल से मुंबई एयरपोर्ट पर डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने अवैध सोना और लग्जरी घड़ियों को लेकर पूछताछ की. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि क्रुणाल पांड्या के पास अधिक मात्रा में सोना था.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, विराट सेना के साथ नहीं दिखा ये खतरनाक बल्लेबाज

27 नवंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) गुरुवार को सिडनी (Sydney) पहुंच गई. हालांकि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के साथ सिडनी नहीं पहुंचे क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है. बता दें कि रोहित शर्मा की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए उन्हें केवल टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा भारत लौट आए हैं और टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे.

IPL खत्म होने के बाद धोनी शुरू करेंगे नया बिजनेस, किसानों को दिया दो हजार चूजों का ऑर्डर

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) रांची में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में पाए जाने वाले कड़कनाथ के मुर्गे की फार्मिग करते नजर आए तो अचरज नहीं होना चाहिए, क्योंकि उन्होंने दो हजार चूजे खरीदने का ऑर्डर झाबुआ के आदिवासी किसान को दिया है.

IND Vs AUS : सीरीज से पहले 'Mind Game' का आगाज हुआ

टीम इंडिया (Team India) एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इतिहास रचने के लिए तैयार है. पिछली बार विराट (Virat Kohli) एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में पहली बार हराया था, साथ ही भारतीय टीम एशिया की भी एक मात्र टीम बनी थी जिसने कंगारुओं को उन्हीं के घर पर मात दी. पिछले बार विराट एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे में हराया, उसके बाद टी-20 की सीरीज को एक एक से बराबर किया. 

रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर उठाए दिग्गज ने बड़े सवाल

टीम इंडिया (Team India) अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. आईपीएल 2020 को अपनी कप्तानी से जीता चुके रोहित शर्मा भले ही नीली जर्सी में इस दौरे पर खेलते हुए नहीं दिखेंगे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो तीन टेस्ट खेलने वाले हैं. वही आईपीएल में रोहित शर्मा को चोट आई थी जिसके बाद टीम इंडिया के चयन वक्त रोहित को किसी भी सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई.

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने विराट कोहली को बताया बेस्ट, तारीफों के बांधे पुल

ऑस्ट्रेलिया (Australia ) के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने भारत के कप्तान विराट कोहली की जमकर सराहाना की है. लैंगर ने कहा है कि उन्होंने अभी तक जितने भी खिलाड़ी देखे हैं उनमें से कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. लैंगर ने माना कि उनकी गैरमौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया को काफी फायदा मिलेगा. लैंगर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करते हुए कहा मैंने अपने जीवन में जितने खिलाड़ी देखें हैं उनमें से कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं

सिडनी पहुंची टीम इंडिया, कोहली को मिला स्पेशल पेंटहाउस सूइट

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत की 25 सदस्यीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे के लिये गुरुवार को पहुंची जहां उसे शहर के बाहरी क्षेत्र में 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा लेकिन इस बीच उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी. भारतीय टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार जैसे डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिन्स आदि भी दोपहर बाद यहां पहुंचे. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दो सप्ताह के क्वारंटीन के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दे रखी है.