logo-image

IPL खत्म होने के बाद धोनी शुरू करेंगे नया बिजनेस, किसानों को दिया दो हजार चूजों का ऑर्डर

कड़कनाथ मुर्गा काले रंग का, काले खून, काले हड्डी और काले मांस के साथ लजीज स्वाद के लिए पहचाना जाता है. यह मुर्गा फैट और कोलेस्ट्रोल-फ्री भी होता है.

Updated on: 13 Nov 2020, 08:16 AM

भोपाल:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) रांची में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में पाए जाने वाले कड़कनाथ के मुर्गे की फार्मिग करते नजर आए तो अचरज नहीं होना चाहिए, क्योंकि उन्होंने दो हजार चूजे खरीदने का ऑर्डर झाबुआ के आदिवासी किसान को दिया है.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, नहीं दिखा ये खिलाड़ी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी रांची में कड़कनाथ के मुर्गो की खेती करने का मन बनाया है. धोनी ने यह चूजे खरीदने के लिए झाबुआ के आदिवासी किसान विनोद मेंड़ा को अग्रिम भुगतान के साथ दो हजार चूजे 15 दिसंबर तक रांची भेजने का ऑर्डर दिया है.

ये भी पढ़ें- मुंबई एयरपोर्ट पर अवैध सोने और लग्जरी घड़ियों के साथ पकड़े गए क्रुणाल पांड्या, जानें फिर क्या हुआ

झाबुआ के कड़कनाथ मुर्गा अनुसंधान केंद्र के निदेशक डॉ. आईएस तोमर ने संवाददाताओं को बताया है कि धोनी ने अपने मित्रों के जरिए संपर्क साधा था, लेकिन केंद्र में समय पर चूजे नहीं थे, इसलिए उन्हें झाबुआ के थांदला के आदिवासी किसान से संपर्क करने को कहा गया जो कड़कनाथ मुर्गे की फार्मिग करते हैं.

ये भी पढ़ें- तय कार्यक्रम के अनुसार भारत में ही होगा T20 World Cup 2021, आईसीसी ने की पुष्टि

बता दें कि कड़कनाथ मुर्गा मध्यप्रदेश के झाबुआ की पहचान है और भारत सरकार से कड़कनाथ को जीआई टैग भी मिल चुका है. यह मुर्गा काले रंग का, काले खून, काले हड्डी और काले मांस के साथ लजीज स्वाद के लिए पहचाना जाता है. यह मुर्गा फैट और कोलेस्ट्रोल-फ्री भी होता है.