News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची टीम इंडिया, विराट सेना के साथ नहीं दिखा ये खतरनाक बल्लेबाज

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल-13 में हिस्सा लेने के बाद बुधवार रात दुबई से सिडनी के लिए रवाना हुए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 13 Nov 2020, 07:43:45 AM
india bcci

टीम इंडिया (Photo Credit: BCCI/ Twitter)

नई दिल्ली:

27 नवंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) गुरुवार को सिडनी (Sydney) पहुंच गई. हालांकि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के साथ सिडनी नहीं पहुंचे क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रखा गया है. बता दें कि रोहित शर्मा की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए उन्हें केवल टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा भारत लौट आए हैं और टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- मुंबई एयरपोर्ट पर अवैध सोने और लग्जरी घड़ियों के साथ पकड़े गए क्रुणाल पांड्या, जानें फिर क्या हुआ

भारतीय खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ सफर करने की अनुमति मिल गई है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल-13 में विभिन्न टीमों की ओर से भाग लेने के बाद बुधवार रात दुबई से सिडनी के लिए रवाना हुए. इस दौरान टीम के खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए थे. भारतीय टीम के साथ साथ आईपीएल में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा, मार्कस स्टोइनिस, जोश हेजलवुड और जेम्स पैटिनसन भी उसी विमान से सिडनी पहुंचे. दोनों टीम के खिलाड़ी अब दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन रहेंगे.

ये भी पढ़ें- तय कार्यक्रम के अनुसार भारत में ही होगा T20 World Cup 2021, आईसीसी ने की पुष्टि

वहीं दूसरी ओर, रोहित शर्मा बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब करेंगे. बीसीसीआई ने सिडनी पहुंचने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज के बाद पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. जिसके बाद वे अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए भारत लौट जाएंगे.

ये भी पढ़ें- AUS vs IND: Virat Kohli की वजह से इस चैनल को होगा भारी नुकसान, जानें क्या है मामला

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई अखबार द ऐज से कहा था कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ सफर करने की मंजूरी मिल जाएगी. कोहली हालांकि अपनी पत्नी के साथ नहीं गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कुछ ही लोगों को परिवार के साथ आने की मंजूरी दी है. भारतीय टीम अब 14 दिन के क्वारंटीन में रहेगी. हालांकि इस दौरान खिलाड़ी अपने होटल के नजदीक ही नेट में अभ्यास कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup के सुरक्षित आयोजन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी BCCI: जय शाह

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ ने लिखा कि खिलाड़ी सिर्फ ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेने के लिए ही अपने-अपने रूम से बाहर निकल सकेंगे, जो पास में ही स्थित ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोटर्स पार्क में ही होने की उम्मीद है. बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की मंजूरी मांगी थी जिसे न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने मान लिया था. टीम इंडिया 27 नवंबर को सिडनी में होने वाले पहले वनडे के साथ अपने दौरे की शुरुआत करेगी. सीरीज का दूसरा वनडे 29 नवंबर को सिडनी में ही खेला जाएगा. जबकि तीसरा मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 3-1 से हराएगा ऑस्ट्रेलिया? इस दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

इसके बाद दोनों टीम 4, 6 और 8 दिसंबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज खत्म होने के बाद दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी. 17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमें 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्ट खेलेगी. जिसके बाद तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में और चौथा टेस्ट 15 जनवरी, 2021 से गाबा में खेला जाएगा.

First Published : 13 Nov 2020, 07:43:45 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.