logo-image

सिडनी पहुंची टीम इंडिया, कोहली को मिला स्पेशल पेंटहाउस सूइट

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत की 25 सदस्यीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे के लिये गुरुवार को पहुंची जहां उसे शहर के बाहरी क्षेत्र में 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा लेकिन इस बीच उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी

Updated on: 13 Nov 2020, 02:07 PM

नई दिल्ली:

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत की 25 सदस्यीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे के लिये गुरुवार को पहुंची जहां उसे शहर के बाहरी क्षेत्र में 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा लेकिन इस बीच उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी. भारतीय टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार जैसे डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिन्स आदि भी दोपहर बाद यहां पहुंचे. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दो सप्ताह के क्वारंटीन के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दे रखी है.

 

भारतीय टीम ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पार्क में अभ्यास करेगी जिसे बायो सिक्योर बबल के रूप में तैयार किया गया है. कप्तान कोहली एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होने वाले पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे.  डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार क्वारंटीन के दौरान उनका विशेष ध्यान रखा जाएगा. भारतीय टीम अगले दो सप्ताह तक पुलमैन होटल में रहेगी. यहां पहले न्यू साउथ वेल्स की रग्बी टीम भी ठहरी थी.  वह अब अन्य होटल में चली गयी है.

 

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार होटल के अधिकारियों ने भारतीय कप्तान को ठहरने के लिये विशेष पेंटहाउस सूइट दिया जहां अमूमन ऑस्ट्रेलियाई रग्बी दिग्गज ब्रैड फिटलर रुकते हैं. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने सीमित संख्या में परिजनों को अनुमति दी है और खिलाड़ियों के परिवार को क्वारंटीन के नियमों का पालन करना होगा. आईपीएल के बाद यूएई से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हालांकि 22 नवंबर से राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुड़ेंगे. वे अलग थलग रहकर अभ्यास करेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की शृंखला 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी, भारतीय क्रिकेटर पहली बार इस दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी जिसमं कंधों पर कई रंगो की धारियां होंगी. भारतीय टीम ने 1992 विश्व कप के दौरान इसी तरह की जर्सी पहनी थी.