News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोरोना का खेल, अब दस में से सात खिलाड़ी हो गए निगेटिव

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 10 खिलाड़ियों में से सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है और टीम 20 खिलाड़ियों व 11 सहायक कर्मचारियों के साथ रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Jun 2020, 08:21:24 AM
pcb

पीसीबी (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (PCB) ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए 10 खिलाड़ियों में से सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है और टीम 20 खिलाड़ियों व 11 सहायक कर्मचारियों के साथ रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. पीसीबी (PCB) ने कहा कि टीम मैनचेस्टर के लिए रवाना होगी. 

यह भी पढ़ें ः ICC को अभी भी भरोसा, इसी साल होगा T20 विश्‍व कप, जानिए इसके पीछे का कारण

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने संवाददाताओं से कहा कि रिजर्व खिलाड़ी तेज गेंदबाज मूसा खान और विकेटकीपर-बल्लेबाज रोहेल नजीर जांच में निगेटिव आए है और वे भी के साथ रवाना होंगे. वसीम खान ने यह स्पष्ट किया कि जांच में जो 10 खिलाड़ी पहले पॉजिटिव आए थे, उन्हें लगातार दो निगेटिव नतीजे के बाद ही इंग्लैंड भेजा जाएगा. पहले जांच में 10 खिलाड़ी और एक अधिकारी पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि इनमें से सात खिलाड़ी दूसरे जांच में निगेटिव आए है.

यह भी पढ़ें ः वर्ल्ड कप 2019 : विजय शंकर का बड़ा खुलासा, भारतीय खिलाड़ियों को सुननी पड़ी थी गालियां

फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज दूसरे परीक्षण में निगेटिव आए हैं जबकि हैदर अली, हरिस रऊफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान फिर से पॉजिटिव आए हैं. टीम में मालिश करने वाले मलंग अली भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं. वसीम खान ने कहा कि खिलाड़ी पीसीबी की जांच में दूसरी बार भी अगर निगेटिव आते है तो वे इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज पीसीबी की जांच से पहले बाहर खुद का परीक्षण करवाया है और उनका नतीजा निगेटिव आया है. पीसीबी की नीति के मुताबिक उन्हें पीसीबी की जांच प्रक्रिया में दो बार निगेटिव आना होगा. उन्होंने कहा, ऐसे में पीसीबी परीक्षण कार्यक्रम के तहत अगर एक बार फिर से उनके जांच का परिणाम निगेटिव रहा तो वे इंग्लैंड जाने वाली टीम से जुड़ने के लिए तैयार होंगे. टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों तक क्‍वारंटाइन में रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी से भुवनेश्वर कुमार ने सीखा से काम, अब करते हैं अमल

पाकिस्तान को इंग्लैंड में अगस्त-सितंबर के दौरान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. मैनचेस्टर पहुंचने के बाद टीम वॉर्केस्टरशायर के लिए रवाना होगी जहां इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा टीम का टेस्ट किया जाएगा और फिर टीम को 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा. 13 जुलाई को टीम डर्बिशायर के लिए रवाना होगी.
सीईओ वसीम खान ने कहा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण है और मुश्किल प्रक्रिया है जो हमने की है. मैं इस बात से खुश हूं कि दूसरे राउंड के टेस्ट के बाद हम 20 खिलाड़ियों और 11 सपोर्ट स्टाफ को इंग्लैंड भेजने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मामलों में इजाफा देखते हुए और कुछ खिलाड़ियों के शहरों में लैब होने की स्थिति में मुझे लगता है कि पीसीबी के मेडिकल पैनल ने अच्छा काम किया है. खिलाड़ियों के इधर-उधर होने के कारण कुछ व्यवस्थात्मक चुनौतियां आईं लेकिन हमने इस प्रक्रिया से काफी कुछ सीखा है जो हम आगे के लिए काम में ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन बोले, शौकिया क्रिकेट पर प्रतिबंध, तो खिलाड़ी ने दिया ये जवाब

वसीम खान ने कहा कि जो खिलाड़ी अभी नहीं जा पाएं हैं, पीसीबी उनका पूरा ख्याल रखेगी. उन्होंने कहा, मैं इस बात का आश्वासन देना चाहता हूं कि जो खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अभी नहीं जा पाए हैं उनका पीसीबी अच्छे से ख्याल रखेगी और क्वारंटाइन में उनकी मदद करेगी. यह याद रखना जरूरी है कि इन खिलाड़ियों में कोई लक्षण नहीं थे जिसका मतलब है कि इन खिलाड़ियों के पूरी फिटनेस में वापसी करने के काफी सारे मौके हैं. जैसे ही यह खिलाड़ी निगेटिव पाए जाएंगे वह इंग्लैंड के लिए रवाना कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः मैच टाई होने पर ट्राफी साझा करें, वनडे में सुपर ओवर की जरूरत नहीं, जानिए किसने कही ये बात

टीम : अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 28 Jun 2020, 08:18:44 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PCB ICC Corona Virus Covid 19
×