News Nation Logo
Banner

खुशखबरी! कच्चे तेल में आग के बीच सस्ता हुआ सोना और चांदी, जानें आज का रेट

कई दिनों से सोने-चांदी के रेट (Gold-Silver Price Today) में चल रही तेजी पर मंगलवार को ब्रेक लग गया.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 18 Sep 2019, 06:15:55 AM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र

नई दिल्‍ली:

कई दिनों से सोने-चांदी के रेट (Gold-Silver Price Today) में चल रही तेजी पर मंगलवार को ब्रेक लग गया. दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने (Gold) का भाव 150 रुपये गिरकर 38,905 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. न्‍यूज एजेंसी पीटीई के मुताबिक कमजोर मांग के कारण सोने के रेट (Gold Rate Today) में यह गिरावट आई है. चांदी की कीमतों (Silver) में भी मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई. औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों द्वारा लिवाली कम करने के कारण चांदी में गिरावट हुई. चांदी का भाव 290 रुपये की गिरावट 48,028 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है.

वैश्विक स्तर पर ये है सोना-चांदी का भाव

वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना गिरावट के बाद 1,497 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. चांदी गिरावट के साथ 17.81 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

सोमवार को लगी थी सोना-चांदी के रेट में आग

सोमवार को सोने (Gold) की कीमत में भारी उछाल देखने को मिला था. दिल्ली में सोमवार को सोने की कीमत में 460 रुपये की उछाल दर्ज की गई थी. इस उछाल से सोने का भाव 38,860 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया था. वहीं चांदी की कीमत में भी उछाल देखने को मिला था. चांदी में 1,096 रुपये का उछाल आया था, जिसके बाद एक किलो चांदी की कीमत 47,957 रुपये हो गई थी.

यह भी पढ़ेंः जानें क्‍यों नहीं हो सका उत्‍तर प्रदेश का 4 राज्‍यों में बंटवारा, किसने कहां लगाया अड़ंगा

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल का कहना है कि जियोपॉलिटिकल रिस्क बढ़ने से इंटरनेशनल मार्केट में सोने (Gold) की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. अमेरिका (America) और चीन के बीच ट्रेड वार्ता (Trade War) में डेवलपमेंट और अमेरिकी एफओएमसी रेट फैसले की वजह से सोने का भाव एक दायरे में कारोबार कर रहा है. 

First Published : 17 Sep 2019, 05:50:31 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Gold Today Silver Variant
×