logo-image

रूस की सेना ने अजोवस्तली में यूक्रेन की सेना पर की गोलीबारी : रक्षा मंत्रालय

रूस की सेना ने अजोवस्तली में यूक्रेन की सेना पर की गोलीबारी : रक्षा मंत्रालय

Updated on: 04 May 2022, 12:20 PM

मास्को/कीव:

रूस की सेना दक्षिणी यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियुपोल में अजोवस्टल स्टील प्लांट में सशस्त्र बलों पर गोलीबारी कर रही है। ये जानकारी रूस के रक्षा मंत्रालय ने दी।

रूस की समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने मंगलवार को रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वादिम एस्टाफयेव का हवाला देते हुए बताया कि अजोव बटालियन और यूक्रेनी सैनिकों के लड़ाकों ने स्टील प्लांट में युद्धविराम का फायदा उठाकर गोलीबारी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एस्टाफयेव ने कहा कि गोलीबारी को रोकने के लिए तोपखाने और विमानों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी ने मंगलवार को मारियुपोल पेट्रोल पुलिस प्रमुख मायखाइलो वर्शिनिन का हवाला देते हुए बताया, रूसी सेना कई जगहों से अजोवस्टल संयंत्र में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है।

वर्शिनिन ने कहा, लगभग एक दिन के लिए तोपखाने और विमानन प्रशिक्षण लगाया गया था। अब उन्होंने कई जगहों पर संयंत्र पर हमला किया। हम बचाव कर रहे हैं। हम वापस लड़ रहे हैं।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि रूसी और यूक्रेनी दोनों सेनाओं ने सोमवार को कहा कि मारियुपोल से 100 से अधिक नागरिकों को निकाला गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.