News Nation Logo
Banner

Indian Railway: मुंबई में भारी बारिश से रेल ट्रैक डूबे, लोकल समेत कई ट्रेनें हुई रद्द

Indian Railway: पश्चिम रेलवे के मुताबिक लगातार बारिश और जलभराव की वजह से ग्रांट रोड से चर्नी रोड, लोवर परेल से प्रभादेवी, महालक्ष्मी से बीसीटी, दादर से माटुंगा और माटुंगा से माहिम के बीच लोकल सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Sep 2020, 01:41:26 PM
Mumbai Local Train

Mumbai Local Train (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

Indian Railway: मुंबई और उसके आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश है. कांदिवली, बोरीवली, मलाड और गोरेगांव इलाके में भारी बारिश दर्ज की जा रही है. बता दें कि मंगलवार शाम से हो रही तेज बारिश ने लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. सड़कों के साथ-साथ रेल पटरियों पर भी पानी भर गया है. पानी भरने से कई इलाकों में लोकल सेवाएं ठप्प हो गई है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए लॉन्च किया सबसे अनोखा प्लान, जानें खासियत

चर्चगेट से अंधेरी के बीच सभी लोकल सेवाएं बंद
पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मुताबिक लगातार बारिश और जलभराव की वजह से ग्रांट रोड से चर्नी रोड, लोवर परेल से प्रभादेवी, महालक्ष्मी से बीसीटी, दादर से माटुंगा और माटुंगा से माहिम के बीच लोकल सेवाएं (Mumbai Local Train) बंद कर दी गई हैं. रेलवे का कहना है कि चर्चगेट से अंधेरी के बीच सभी लोकल सेवाएं फिलहाल बंद कर दी गई हैं. हालांकि विरार से अंधेरी के बीच लोकल सेवा चालू है. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी दी है और मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, 8 नवंबर से यहां के लिए शुरू हो रही है विमान सेवा, ऑनलाइन बुकिंग शुरू

मनमाड-मुंबई स्पेशल ट्रेन कैंसिल
रेलवे ने ट्रेन नंबर 02110 मनमाड-मुंबई स्पेशल और ट्रेन नंबर 02109 मुंबई-मनमाड स्पेशल को कैंसिल कर दिया है. रेलवे ने इसके अलावा कुछ ट्रेनों को नए संशोधित समय पर चलाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: अब मकान मालिक नहीं वसूल पाएंगे किराएदारों से अधिक बिजली बिल, मोदी सरकार ला रही नया बिल

रीशेड्यूल ट्रेनें

  • 05645 एलटीटी-गुवाहाटी स्पेशल दोपहर 1 बजे
  • 01301 सीएसएमटी-केएसआर बेंग्लुरू स्पेशल दोपहर 12.30 बजे
  • 02534 सीएसएमटी-लखनऊ स्पेशल दोपहर 12.40 बजे

बारिश के कारण देर शाम मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पानी नाले की तरह बहने लगा. जिससे यहां बारिश के पानी में कई यात्री फंसे गए. इन इलाकों में लोकल ट्रेन की सेवाओं पर असर देखने को मिला. कई जगह लोकल ट्रेनें अपनी जगह पर खड़ी रहीं. सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी-कुर्ला और मस्जिद इलाके में लगातार बारिश और जलभराव के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से ठाणे और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से वाशी के बीच रेल सेवा को निलंबित कर दिया गया. शटल सेवा ठाणे-कल्याण और उससे आगे और वाशी और पनवेल के बीच चल रही है.

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea के इन खास प्लान्स के साथ मिलेगा ZEE5 का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

उधर, परेल, दादर, सायन, अंधेरी, मलाड, बोरीवली, कुर्ला, घाटकोपर और मुलुंड इलाकों में जोरदार बारिश के बाद पानी भरने से सड़क यातायात प्रभावित हुआ. सड़कों पर लबालब पानी भरने के कारण कई जगह जाम लग गया तो कई जगहों पर वाहन पानी के अंदर ही फंस गए. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सड़कों पर फंसे वाहनों को बाहर निकाला गया. मुंबई में कई जगहों पर 84 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

First Published : 23 Sep 2020, 10:05:49 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो