News Nation Logo
Banner

Reliance Jio ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए लॉन्च किया सबसे अनोखा प्लान, जानें खासियत

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का कहना है कि लॉन्च किए गए नए जियो पोस्टपेड प्लस सेवा मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को बेहतरीन कनेक्टिविटी के साथ-साथ अच्छा मनोरंजन जैसी सेवाएं उपलब्ध कराना है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Sep 2020, 04:59:35 PM
Jio Postpaid Plus

जियो पोस्टपेड प्लस (Jio Postpaid Plus) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए एक शानदार प्लान लॉन्च करने की घोषणा की है. जियो भारत में पोस्टपेड यूजर्स के लिए जियो पोस्टपेड प्लस (Jio Postpaid Plus) प्लान को लॉन्च किया है. जियो ने जियो पोस्टपेड प्लस के तहत 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये वाले पांच नए प्लान लॉन्च किए हैं. कंपनी का कहना है कि लॉन्च किए गए नए जियो पोस्टपेड प्लस सेवा मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को बेहतरीन कनेक्टिविटी के साथ-साथ अच्छा मनोरंजन जैसी सेवाएं उपलब्ध कराना है.

रिलायंस जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि जियो पोस्टपेड प्लस को लॉन्च करने के लिए इससे उपयुक्त समय नहीं हो सकता है. इंटरनेशनल प्लस के तहत विदेश की यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा अमेरिका और यूएई में फ्री इंटरनेशनल रोमिंग, इंटरनैशनल रोमिंग के दौरान 1 रुपये में भारत में कॉल और 50 पैसे प्रति मिनट की दर से इंटरनेशनल कॉलिंग की सुविधा ऑफर की जा रही है.

यह भी पढ़ें: बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, 8 नवंबर से यहां के लिए शुरू हो रही है विमान सेवा, ऑनलाइन बुकिंग शुरू

हर पोस्टपेड ग्राहक की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया जियो पोस्टपेड प्लस
उन्होंने कहा कि प्रीपेड स्मार्टफोन कैटेगरी में करीब 40 करोड़ संतुष्ट ग्राहकों के विश्वास को हासिल करने के बाद कंपनी अब पोस्टपेड कैटेगरी के ग्राहकों के विश्वास को हासिल करना चाहती है. उन्होंने कहा कि जियो पोस्टपेड प्लस को हर पोस्टपेड ग्राहक की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. पोस्टपेड यूजर्स को इस प्लान में भरोसेमंद और उच्च गुणवत्ता वाली कनेक्टिविटी, बेहतरीन मनोरंजन, सहज और सस्ती अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग, अत्याधुनिक सुविधाएं और सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक अनुभव मिलता है. उन्होंने कहा कि हमने इस प्लान को उच्च मानदंड को हासिल करने के लिए डिजाइन करने की कोशिश की है और हमें उम्मीद है कि भारत में प्रत्येक पोस्टपेड उपयोगकर्ता इसका पूरा उपयोग करेगा.

यह भी पढ़ें: अब मकान मालिक नहीं वसूल पाएंगे किराएदारों से अधिक बिजली बिल, मोदी सरकार ला रही नया बिल

जियो पोस्टपेड प्लस के टैरिफ प्लान्स

  • पोस्टपेड यूजर्स को 399 रुपये वाले प्लान में हर महीने 75जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा. इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी दी जा रही है. ग्राहकों को नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. 200 जीबी तक डेटा का रोलओवर किया जा सकेगा.
  • 599 रुपये वाले प्लान में हर महीने 100 जीबी डेटा मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी. इस प्लान में भी नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिल रहा है. इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत इसमें एक अतिरिक्त सिम (नंबर सहित) मिल रहा है जिसके जरिए दूसरे मोबाइल सेट से भी इन सभी ऐप का बिल्कुल मुफ्त में एक्सेस किया जा सकता है. 799 रुपये वाले प्लान में 2 अतिरिक्त सिम, 999 रुपये प्लान में 3 अतिरिक्त सिम और 1,499 रुपये वाले प्लान में 4 अतिरिक्त सिम मिल रहा है जिसके जरिए नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार को एक्सेस किया जा सकता है. इन सभी अतिरिक्त सिम (नंबर सहित) पर मुफ्त कॉलिंग, एसएमएस जैसी सारी सुविधाएं मिलंगी.

First Published : 22 Sep 2020, 03:55:25 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो