logo-image

Goa Airport: दूसरे हवाई अड्डे से शुरू हुई उड़ानें! इन 8 शहरों की कर सकेंगे यात्रा

Goa Airport

Updated on: 05 Jan 2023, 02:17 PM

नई दिल्ली:

Goa Airport: गोवा में दूसरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से देश के 8 शहरों के लिए उड़ाने भरी जाएंगी. आज से मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कर्मशियल फ्लाइट्स उड़ना शुरू हो चुकी हैं. इसी के साथ इंडिगो ने भी एक नई घोषणा की है. इंडिगो की घोषणा के मुताबिक अब गोवा से यात्री राजधानी दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, अहमदाबाद और जयपुर के लिए सफर कर पाएंगे. क्योंकि इंडिगो हर सप्ताह 168 उड़ानें भरने की पूरी तैयारियों में है.

बता दें गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रीकर के नाम पर रखे गए इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन पहले ही हो चुका है. बीते साल आखिरी महीने यानि 11 दिसम्बर को देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. 

ये भी पढ़ेंः World Richest Man List: Gautam Adani पलट सकते पासा! Elon Musk खो सकते दूसरे नंबर की रैंकिंग

दरअसल यह गोवा का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. राज्य में पहले से दक्षिण गोवा में देबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मौजूद है. जबकि दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा उत्तरी गोवा के मोपा में बनाया गया है. जानकारी हो कि बीते साल के आखिरी महीने में ही उत्तरी गोवा के मोपा स्थित हवाई अड्डे का नाम बदलने पर मुहर लगी है. मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे नाम से पहले इस हवाई अड्डे का नाम ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा था. 

ये भी पढ़ेंः Indian Railways: माघ मेले का कर रहे बेसब्री से इंतजार! इस तारीख से चलेंगी स्पेशल ट्रेन

आखिर क्यूं बदला गया ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे का नाम

गोवा के दूसरे और नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम गोवा के पूर्व सीएम और रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर के नाम पर रखा गया है. दिवंगत लोकप्रिय नेता की स्मृति में 4 दिसम्बर को मोपा स्थित हवाई अड्डे का नाम बदलने को हरी झंडी मिली थी. इस बात की जानकारी भी पहले ही दे दी गई थी कि गोवा के इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज यानि 5 जनवरी को पहला विमान लैंड होगा.

ये भी पढ़ेंः 30 साल की हुई आपकी पत्नी तो हो गई बल्ले-बल्ले, सरकार देगी 45 हजार रुपया

इसी कड़ी में इंडिगो एयरलाइंस ने पहली लैंडिंग की है. यह उड़ान हैदराबाद से भरी गई थी. पहले घरेलू उड़ाने भरी जाएंगी लेकिन कुछ समय बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी भरी जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः IRCTC: 2 घंटे से ज्यादा ट्रेन लेट तो रेलवे देगा फ्री खाना-पानी, जान लें ये जरूरी नियम