logo-image

World Richest Man List: Gautam Adani पलट सकते पांसा! Elon Musk खो सकते दूसरे नंबर की रैंकिंग

World Richest Man List 2023

Updated on: 04 Jan 2023, 08:30 AM

highlights

  • टेस्ला के शेयर्स टूटने से लगातार हो रहा एलन मस्क को नुकसान
  • मस्क और गौतम अडानी की संपत्ति में 9 अरब डॉलर का फासला
  • हाल ही में एलन मस्क ने 200 अरब डॉलर की संपत्ति भी गंवाई है

नई दिल्ली:

World Richest Man List 2023: बीते साल के आखिरी महीने में ही एलन मस्क से दुनिया के सबसे अमीर शख्स का टाइटल छिना है. इनकी जगह अब फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स का खिताब पा चुके हैं. वहीं नए साल की शुरुआत के साथ एलन मस्क पर एक और संकट मंडरा रहा है. फोर्ब्स के रियल टाइम बिलनेयर्स की लिस्ट में दूसरे स्थान पर खिसक चुके एलन मस्क बहुत जल्द अपना ये स्थान भी खो सकते हैं. क्यों कि एशिया के सबसे अमीर शख्स और भारत के अरबपति गौतम अडानी की संपत्ति  और एलन मस्क की संपत्ति में बहुत कम फासला रह गया है.

यह फासला अब केवल 9 अरब डॉलर का रह गया है. जिसके बाद माना जा रहा है कि गौतम अडानी बहुत जल्द दुनिया के दूसरे अमीर शख्स का टैग पा सकते हैं.

नए साल पर टेस्ला के शेयर्स के ने बिगाड़ा खेल

नए साल की शुरुआत के साथ ही बाजार खुलने पर टेस्ला के शेयर्स टूटे. जिसका सीधा असर एलन मस्क की नेटवर्थ पर पड़ा है. एलन मस्क की संपत्ति 9 अरब डॉलर से भी ज्यादा कम हुई. वहीं नए साल पर नुकसान तो गौतम अडानी को भी हुआ लेकिन उनका नुकसान 1.99 अरब डॉलर का रहा. वर्तमान में एलन मस्क 128 अरब डॉलर संपत्ति के साथ विश्व के दूसरे अमीर शख्स बने हुए हैं. जबकि गौतम अडानी 119 अरब डॉलर के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं. इस लिस्ट में बर्नार्ड अरनॉल्ट 164 अरब डॉलर संपत्ति के साथ  टॉप पर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price: पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

एलन मस्क के लिए खराब रहा बीता साल

एक समय में दुनिया के सबसे अमीर शख्स कहे जाने वाले एलन मस्क के लिए बीता साल खराब रहा. ट्विटर की कमान संभालने के साथ ही टेस्ला के शेर्यस का गिरना उनके लिए बुरा रहा. हाल ही में एलन मस्क दुनिया के पहले ऐसे शख्स बने जिसने 200 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाई. यही नहीं बीते साल का आखिर महीना भी उनके लिए अच्छा नहीं रहा. एलन मस्क से दुनिया के सबसे शख्स होने का खिताब छिन गया और उनकी जगह बर्नार्ड अरनॉल्ट पहले स्थान पर आ गए.

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलनेयर्स की लिस्ट में टॉप पर ये पांच शख्स

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलनेयर्स की लिस्ट में टॉप थ्री में बर्नार्ड अरनॉल्ट, एलन मस्क और गौतम अडानी का नाम आता है. इसके बाद चौथे नंबर पर 109 अरब डॉलर संपत्ति के साथ बिल गेट्स का नाम आता है. जबकि पांचवे नंबर पर 109 अरब डॉलर संपत्ति के जेफ बेजोस का नाम दर्ज है.