logo-image

अयोध्या और भगवान राम पर केपी शर्मा ओली का बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है, केशव प्रसाद मौर्य का बयान

केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा है कि केपी शर्मा ओली को मालूम होना चाहिए कि उन्होंने अमर्यादित बयान दिया है. बता दें कि चीन की शह पर भारत के खिलाफ काम कर रहे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को इस बार भगवान श्रीराम पर टिप्पणी महंगी पड़ सकती है.

Updated on: 14 Jul 2020, 10:31 AM

लखनऊ:

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ( KP Sharma Oli) के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि असली अयोध्या नेपाल में हैं. भारत में नहीं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि भगवान राम नेपाली थे ना कि भारतीय. उनके इस बयान पर काफी विवाद हो गया है. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा "ओली" के विवादित बयान पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ट्वीट किया है.

यह भी पढ़ें: Kanpur Encounter Case: बेरहमी से हुई पुलिसकर्मियों की हत्या, गोली मारने के बाद काटा पैर

उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि केपी शर्मा ओली का बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है. उन्होंने लिखा है कि नेपाल पूर्व में आर्यावर्त का हिस्सा रहा है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Political Drama Live: बीटीपी के विधायकों ने बढ़ाया सस्पेंस, भागे ना इसलिए घर के बाहर पुलिस तैनात

केपी शर्मा ओली को महंगी पड़ सकती है बेतुकी बयानबाजी
केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा है कि केपी शर्मा "ओली" को मालूम होना चाहिए कि उन्होंने अमर्यादित बयान दिया है. बता दें कि चीन (China) की शह पर भारत के खिलाफ काम कर रहे नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को इस बार भगवान श्रीराम पर टिप्पणी महंगी पड़ सकती है. बेतुकी टिप्पणी करने के बाद ओली (KP Sharma Oli) अपने ही घर में घिर गए हैं. नेपाल के कई नेताओं ने उनकी विवादित टिप्पणी का विरोध किया है. इन सभी का कहना है कि भारत-नेपाल संबंध वैसे ही तनाव के दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री को ऐसी विवादित बातों से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में जारी है सियासी नूराकुश्ती, गहलोत के खिलाफ पायलट के बागी तेवर बरकरार

नेपाल के राष्ट्रीय प्रजातांत्री पार्टी के सह-अध्यक्ष कमल थापा ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के निराधार, अप्रमाणित बयानों से बचना चाहिए. थापा ने ट्वीट किया, 'ऐसा लग रहा है कि पीएम तनावों को हल करने के बजाय नेपाल-भारत संबंधों को और खराब करना चाहते हैं.' लगभग इसी सुर में सुर मिलाते हुए राष्ट्रीय योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष स्वर्णिम वागले ने चेतावनी दी कि भारतीय मीडिया कल पीएम के बयान से विवादास्पद सुर्खियां बटोर सकता है और बना सकता है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे का मरने के बाद भी नहीं हुआ खौफ कम, गैंगस्टर के खिलाफ FIR कराने वाला लापता

भगवान श्रीराम पर की थी विवादित टिप्पणी
गौरतलब है कि नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने सोमवार को एक नया विवाद खड़ा करते हुए दावा किया कि वास्तविक अयोध्या नेपाल में है, भारत में नहीं. उन्होंने कहा कि भगवान राम का जन्म दक्षिणी नेपाल के थोरी में हुआ था. काठमांडू में प्रधानमंत्री आवास में नेपाली कवि भानुभक्त की जयंती के अवसर पर ओली ने कहा कि नेपाल 'सांस्कृतिक अतिक्रमण का शिकार हुआ है और इसके इतिहास से छेड़छाड़ की गई है.' ओली ने दावा किया था कि चूंकि दशरथ नेपाल के राजा थे यह स्वाभाविक है कि उनके पुत्र का जन्म नेपाल में हुआ था इसलिए अयोध्या नेपाल में है. उन्होंने कहा कि नेपाल में बहुत से वैज्ञानिक अविष्कार हुए लेकिन दुर्भाग्यवश उन परंपराओं को आगे नहीं बढ़ाया जा सका.