logo-image

सावधान! अगर आप कार से यहां होकर गुजर रहे हैं तो हेलमेट लगा लीजिए, वरना चालान कट सकता है!

बागपत पुलिस की एक ऐसी कारगुजारी सामने आई है. जिसमें पुलिस की किरकिरी करा रखी है.

Updated on: 26 Sep 2019, 03:11 PM

बागपत:

सावधान! अगर आप अपने चारपहिया वाहन से बागपत होकर गुजर रहे तो जरा हेलमेट लगा लीजिए, वरना आप का चालान कट सकता है. शायद आप को सुनकर अजीब लग रहा होगा. हो भी क्यों ना, लेकिन बागपत पुलिस की एक ऐसी कारगुजारी सामने आई है. जिसमें पुलिस की किरकिरी करा रखी है. क्योंकि बागपत पुलिस ने एक कार चालक का बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने की वजह से चालान कर दिया. जैसे ही इसकी जानकारी कार चालक को मिली तो कार चालक ने चालान की रसीद बागपत पुलिस समेत अमित शाह और तमाम बड़े अधिकारियों के यहां ट्वीट कर दी. पुलिस के कारनामे की बात सोशल मीडिया पर आई तो पुलिसाधिकारी भी सकते में आ गए और एसपी बागपत ने चलान काटने वाले दरोगा को बुलाकर सख़्त चेतावनी दी और उस चालान को भी कैंसिल करा दिया. 

यह भी पढ़ेंः ये Tetris Challenge क्या है जो UP पुलिस ने जमीन पर लेट कर किया है

दरअसल, मामला बागपत के थाना सिंघावली अहिर का है. जहां पर चेकिंग के दौरान कार चालक का बिना हेलमेट का चालान काटकर कार चालक को थमा दिया. जिले के गांव सांकल पूठी के रहने वाला युवक प्रशांत अपनी कार से परिवार के सदस्यों को लेकर सीएचसी पिलाना जा रहा था. तभी सिंडिकेट बैंक के पास पहुंचा तो वहां पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. पुलिस ने कार को रुकवा कर कार के कागज मांगे. चालक ने पूरे कागज दे दिए. कागज दिखाने के बाद भी एसआई सूरजमल ने गाड़ी की आरसी अपने पास रखते हुए उसके हाथ में चालान दे दिया.

कार चालक चालान वो देखकर हैरान रह गया, क्योंकि चालान में कार का नंबर लिखा था. मगर वाहन के प्रकार की जगह मोटरसाइकिल लिखकर हेलमेट ना पहनने का चालान कर दिया. कार चालक ने चालान की फोटो कॉपी सीएम योगी आदित्यनाथ, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और डीजीपी तक के सभी को टैग करते हुए ट्वीट की. युवक ने बागपत पुलिस को भी ट्वीट करके शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ेंः बाटी चोखा देने में देर हुई तो दरोगा ने काट दिया 2500 का चालान, धमकी भी दी, देखें VIDEO

मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने से क्षेत्र में यह चालान काफी चर्चा में आ रहा है. बागपत पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है. वहीं पुलिस अधिकारी के मुताबिक, चालान गलती से कट गया है. चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है. काटा गया चालान कैन्सिल कर दिया गया है.