logo-image

ये Tetris Challenge क्या है जो UP पुलिस ने जमीन पर लेट कर किया है

सोशल मीडिया के जमाने में हर रोज एक नया ट्रेंड देखने को मिलता है. इस समय का लेटेस्ट ट्रेंड है TetrisChallenge. टेट्रिस चैलेंज विदेशों से शुरु हुआ और इसे यूपी पुलिस ने भी कर दिखाया है.

Updated on: 26 Sep 2019, 02:22 PM

लखनऊ:

सोशल मीडिया के जमाने में हर रोज एक नया ट्रेंड देखने को मिलता है. इस समय का लेटेस्ट ट्रेंड है TetrisChallenge. टेट्रिस चैलेंज विदेशों से शुरु हुआ और इसे यूपी पुलिस ने भी कर दिखाया है. Tetris Challenge में होता ये है कि फोर्सेज अपनी पूरी तैयारी की फोटो डालते हैं. यानी अपना सारा तामझाम दिखाते हैं.

उसमें गाड़ियां, हथियार और बाकी साज-ओ-सामान को रखकर ऊपर से फोटो खींचते हैं. फोटो खींचने के इस तरीके को Knolling कहा जाता है. सबसे पहले यह चैलेंज स्विजरलैंड के फायरफाइटर्स ने शुरु किया था. जिसमें उन्होंने अपनी पूरी तैयारी दिखाई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सोमवार को यह चैलेंज पूरा किया गया. इसके जवाब में लोगों ने लिखा की अच्छी बात है कि ट्रेंड के साथ यूपी पुलिस चल रही है. लेकिन जो सुविधाएं विदेश की पुलिस के पास है उनका अभाव है. आइए सोशल मीडिया पर इस चैलेंज को लेकर क्या हो रहा है उस पर भी एक नजर डाल लें.

यूपी पुलिस का #TetrisChallenge

ब्रिटेन के वेस्ट यॉर्कशीर शहर के फायर डिपार्टमेंट ने यह चैलेंज पूरा किया.

नीदरलैंड की सेना ने भी यह चैलेंज पूरा किया.

ब्रिटेन की राजधानी ओटावा की मेडिकल सर्विज ने भी ये चैलेंज पूरा किया.

स्विस इमरजेंसी सर्विस के ट्विटर हैंडल ने भी यह चैलेंज पूरा किया.

कनाडा आर्म फोर्सेज ने भी यह चैलेंज पूरा किया.