logo-image

RSS प्रमुख भोपाल पहुंचे, कार्यकारी मंडल की बैठक में हिस्सा लेंगे

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहनराव भागवत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंच गए हैं. वे यहां गुरुवार और शुक्रवार (पांच व छह नवंबर) को होने वाली क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक में मौजूद रहेंगे.

Updated on: 05 Nov 2020, 11:03 AM

भोपाल:

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहनराव भागवत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंच गए हैं. वे यहां गुरुवार और शुक्रवार (पांच व छह नवंबर) को होने वाली क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक में मौजूद रहेंगे. संघ के मध्य भारत के प्रांत प्रचार प्रमुख ओम प्रकाश सिसौदिया ने बताया है कि सरसंघचालक मोहनराव भागवत बुधवार की रात को भोपाल पहुंचे. वे सात नवंबर तक भोपाल प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वे संघ की क्षेत्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक में कार्यकतार्ओं का मार्गदर्शन करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक सरकार का सर्वे- राज्य के करीब दो करोड़ लोग कोरोना संक्रमित

बताया गया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूरे देश में 11 क्षेत्र हैं जिनमें से एक मध्य क्षेत्र भी है जिसकी बैठक पांच और छह नवंबर को भोपाल में हो रही है. इस बैठक में संघ के मध्यक्षेत्र (मध्यभारत, मालवा, महाकौशल और छत्तीसगढ़) की प्रान्त टोली, क्षेत्र टोली और मध्य क्षेत्र में रहने वाले केंद्रीय अधिकारी उपस्थित रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, अर्निया में BSF को मिली खुफिया सुरंग

संघ के मुताबिक प्रतिवर्ष अखिल भारतीय स्तर पर कार्यकारी मंडल की बैठक आयोजित की जाती थी किंतु इस बार कोरोना महामारी के चलते यह बैठक क्षेत्रवार आयोजित की जा रही हैं.